राज्यपाल धनखड़ को सीएम ममता ने ट्विटर पर किया ब्लॉक, बोलीं उन्होंने मजबूर किया

ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ के ट्वीट्स से वे व्यथित हैं

Updated: Jan 31, 2022, 11:44 AM IST

Photo Courtesy : Jansatta.com
Photo Courtesy : Jansatta.com

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच विवाद जारी है। राज्य की मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच विवाद इतना बढ़ गया है कि सीएम ममता बनर्जी ने जगदीप धनखड़ को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ट्विटर पर ब्लॉक करने का कारण भी सीएम ममता बनर्जी ने बताया है और इसका ज़िम्मेदार भी उन्होंने राज्यपाल धनखड़ को ही ठहराया है।

सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल को ट्विटर पर ब्लॉक करने का कारण बताते हुए कहा कि मुझे राज्यपाल को ट्विटर पर ब्लॉक करने पर मजबूर होना पड़ा है। सीएम ममता ने राज्यपाल धनखड़ पर निशाना साधते हुए कहा कि वे रोज़ाना अपने ट्विट्स में पश्चिम बंगाल सरकार और सरकारी अधिकारियों को डराने और धमकाने का प्रयास कर रहे थे। जैसे कि हम उनके बंधुआ मज़दूर हों।

पश्चिम बंगाल की सरकार और राज्यपाल के बीच तकरार काफी समय से चली आ रही है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ खुले तौर पर ममता सरकार की आलोचना करते नज़र आते हैं, जबकि सीएम ममता बनर्जी भी राज्यपाल की खुल कर आलोचना करती हैं। सीएम ममता अमूमन राज्यपाल धनखड़ पर केंद्र के एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाती रही हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान राज्यपाल और सत्ताधारी दल टीएमसी के बीच तकरार और बढ़ गयी थी।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच विवाद बढ़ने की मुख्य वजह मतदाता दिवस के अवसर पर राज्याल धनखड़ के दिये गये बयान को माना जा रहा है। जिसमें राज्यपाल धनखड़ ने सार्वजनिक तौर पर टीएमसी सरकार की आलोचना की थी। राज्यपाल ने पश्चिम बंगाल की राजनीतिक स्थिति को खौफनाक तक करार दे दिया था।

विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी ने राज्यपाल के इस बयान की निंदा भी की थी। विधानसभा स्पीकर ने राज्यपाल के बयान को अशिष्ट आचरण करार दिया था। इसके बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में भी पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच तल्खी देखी गयी थी।