माफियाओं से हिस्सा लेते थे अमरिंदर सिंह, इसलिये किये गये बेदखल, सिद्धू का कैप्टन पर बड़ा हमला

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वे 17 वर्षों से राजनीतिक जीवन में हैं, और उनके राजनीतिक जीवन पर कोई सवाल खड़ा नहीं कर सकता

Publish: Feb 04, 2022, 01:18 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच पंजाब कांग्रेस के कैप्टन नवजोत सिंह सिंद्धू ने अपने पुराने सहयोगी कैप्टन अमरिंदर सिंह पर ज़ोरदार हमला बोला है। नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन पर निशाना साधते हुए कहा है कि अपने कार्यकाल के दौरान कैप्टन अमरिंदर राज्य के माफियाओं से हिस्सा लेते थे, इसीलिये उन्हें सीएम की कुर्सी से बेदखल किया गया।  

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद पंजाब के सबसे बड़े माफिया थे। मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने माफियाओं से लगातार अपने हिस्से लिये।इसी वजह से कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाना पड़ा। नवजोत सिंह सिद्धू ने यह बात एक हिंदी न्यूज़ चैनल को दिये अपने एक इंटरव्यू में कही। 

कांग्रेस नेता ने आगामी चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया। इसके साथ ही सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के सीएम चेहरे पर भी अपनी राय रखी। सिद्धू ने कहा कि पहले चुनाव के परिणाम आ जायें। उसके बाद जीते हुए विधायक अपने सीएम को चुनें। हालांकि सिद्धू ने यह भी कहा कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा लिया गया कोई भी फैसला उन्हें मंज़ूर होगा।  

नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम चन्नी के भतीजे की गिरफ्तारी पर भी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब तक कि कोई दोषी साबित नहीं हो जाता, तब तक किसी को दोषी ठहराया नहीं जा सकता।  

पंजाब विधानसभा की 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होने हैं। इस समय राज्य की सत्ता में कांग्रेस है, लिहाज़ा कांग्रेस का लक्ष्य हर हाल में सत्ता को बचाये रखने पर है। विधानसभा चुनावों से पहले तमाम सर्वे में कांग्रेस पार्टी बाकी दलों से आगे दिख रही है। हालांकि आम आदमी पार्टी को भी बढ़त मिलती दिख रही है। लेकिन इस बढ़त से कांग्रेस को नुकसान होने की उम्मीद कम ही है। 

दूसरी तरफ अकाली दल से अलग होने के बाद पंजाब में बीजेपी की हालत कमज़ोर हो चुकी है। किसानों की नाराज़गी और पंजाब की सियासत में किसी बड़े चेहरे की कमी से बीजेपी जूझ रही है। बीजेपी यह चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। हालांकि पंजाब बीजेपी के एक बड़े नेता ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अगर पंजाब की सत्ता में बीजेपी कदम रखती भी है, तब भी वह कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम नहीं बनायेगी।