NEET PG 2022 परीक्षा टली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 से 8 हफ्तों के लिए टाला एक्जाम

12 मार्च को नहीं होगी नीट पीजी परीक्षा, पीजी काउंसलिंग की तारीख और परीक्षा की तिथि में टकराव की वजह से लिया फैसला, छात्र कर रहे थे नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की मांग, NEET PG 2021 के सफल उम्मीदवारों की काउंसलिंग 16 मार्च तक है

Updated: Feb 04, 2022, 06:11 AM IST

Photo Courtesy: aajtak
Photo Courtesy: aajtak

दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2022 को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया है। यह नीट पीजी परीक्षा 12 मार्च 2022 को आयोजित होने वाली थी। अब इसे 6 से 8 हफ्ते तक के लिए टालने का फैसला लिया गया है। नीट पीजी परीक्षा 2022 के लिए 15 जनवरी से रजिस्ट्रेश शुरू हो चुका है। शुक्रवार याने 4 फरवरी तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। छात्रों की मांग को देखते हुए इस परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

जूनियर डॉक्टर्स इस परीक्षा की डेट बढ़ाने की मांग कर रहे थे। पीजी 2021 के सफल उम्मीदवारों की काउंसलिंग 16 मार्च तक होनी थी। इस बीच 12 मार्च को परीक्षा होने से पीजी उम्मीदवारों को दिक्कतें हो रही थीं। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उम्मीदवारों ने तर्क दिया था कि इंटर्नशिप पूरी नहीं हो जाती है।

और पढ़ें: आष्टा में बंजारों के दो गुटों में खूनी संघर्ष में 3 की मौत, लड़की की सगाई टूटने से हुआ था विवाद

तब तक परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी जाए। अब सरकार ने उम्मीदवारों के हित में परीक्षा को की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। परीक्षा की तारीख बाद में घोषित होगी।

बता दें कि पिछले साल हुई नीट पीजी परीक्षा के डाक्टरों की काउंसलिंग में देरी की वजह से मेडिकल कॉलेजों में जूनियर डाक्टर्स की कमी हो गई है। जिसे लेकर देशभर में जूडा की हड़ताल हो रही थी। उनका कहना था कि जूनीयर्स ने नहीं होने से उनपर काम का ज्यादा दबाव पड़ रहा है।