बिहार विधानसभा में स्पीकर पर भड़के सीएम नीतिश, बोले ऐसा नहीं चलेगा

लखीसराय में 9 मौतों का बीजेपी विधायक ने उठाया था मामला, सदन में सवाल जवाब के दौरान हुआ हंगामा, सीएम नीतिश कुमार ने स्पीकर पर ही निकाल दिया अपना गुस्सा, स्पीकर विजय सिन्हा और नीतिश कुमार में हुई तीखी बहस

Updated: Mar 15, 2022, 10:26 AM IST

पटना। बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सीएम नीतिश कुमार विधानसभा के स्पीकर विजय सिन्हा के ऊपर भड़क उठे। सीएम नीतिश ने सदन में हुए हंगामा का सारा गुस्सा सदन के स्पीकर पर ही निकाल दिया। इतना ही नहीं सीएम नीतिश कुमार ने स्पीकर को ही संविधान का पाठ भी पढ़ा डाला।

सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान लखीसराय में हुई मौतों का मामला ज़ोर शोर से उठाया गया। बीजेपी के विधायक संजय सरावगी ने 52 दिनों में लखीसराय में हुई नौ मौतों का मामला उठाते हुए इस मामले में अब तक हुई कानुनी कार्रवाई से जुड़ा सवाल किया। बीजेपी विधायक ने कहा कि कानूनी कार्रवाई न होने की वजह से अपराधियों को मनोबल बढ़ता जा रहा है।

संजय सरावगी के सवाल का जवाब देने के लिये प्रभारी गृह मंत्री विजेंद्र यादव ने जब बोलना शुरु किया, इसके बाद ही सदन में हंगामा शुरु हो गया। सदन में हंगामा होता देख नीतिश कुमार से भी रहा नहीं गया और उन्होंने अपना सारा गुस्सा सदन के स्पीकर विजय सिन्हा के ऊपर निकाल दिया।

सीएम नीतिश कुमार ने स्पीकर विजय सिन्हा को संविधान का पाठ पढाना शुरु कर दिया। विजय सिन्हा को सीएम नीतिश कुमार ने कहा कि सदन ऐसे नहीं चलाया जाता है, सदन संविधान से चलता है। जब भी जांच होती है तो उसकी रिपोर्ट कोर्ट में जाती है। जिसका जो काम है, उसे करने दीजिये।

सीएम नीतिश कुमार के गुस्से के जवाब में स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि आप हमसे ज्यादा संविधान जानते हैं। मैं आपसे सीखता हूँ। स्पीकर ने कहा कि लखीसराय में पुलिस सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। विजय सिन्हा ने कहा कि मैं जब भी क्षेत्र में जाता हूं, तो प्रशासन का लचर रवैया ही देखता हूँ। विजय सिन्हा ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है, आप लोगों ने ही मुझे स्पीकर बनाया है इसलिये कृप्या सदन को हतोत्साहित मत करें। विजय सिन्हा लखीसराय से ही विधायक हैं और लखीसराय का ही मामला सदन में उठाया गया था, जिसका जवाब खुद स्पीकर भी चाह रहे थे।