जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना, चीन से रिकॉर्ड इंपोर्ट पर बरसे राहुल गांधी

चीन से रिकॉर्ड इंपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- मेक इन इंडिया अब 'बाय फ्रॉम चाइना' हो गया है, बेरोजगारी भी सर्वोच्च स्तर पर और चीन से इंपोर्ट भी अबतक का सर्वाधिक

Updated: Feb 04, 2022, 10:44 AM IST

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी का भाषण सुर्खियों में है। इसी बीच राहुल गांधी ने चीन से रिकॉर्ड इंपोर्ट का डेटा शेयर किया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा है की मेक इन इंडिया अब बाय फ्रॉम चाइना हो गया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना (भारत के लिए जुमला, चीन के लिए नौकरियां)। मोदी सरकार ने सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाले असंगठित क्षेत्र और MSME को तबाह कर दिया है। नतीजा: 'मेक इन इंडिया' अब 'बाय फ्रॉम चाइना'। 

इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें ग्राफिक्स के जरिए यूपीए की मनमोहन सरकार और एनडीए की मोदी सरकार को लेकर तुलनात्मक आंकड़े दिए गए हैं, साथ ही राहुल गांधी के संसद में दिए भाषण की एक क्लिप भी है। इसमें बताया गया है कि साल 2021 में चीन से इंपोर्ट में रिकॉर्ड 46 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है। 

यह भी पढ़ें: संसद में शशि थरूर से भिड़े सिंधिया, अंग्रेजी में सवाल का हिंदी में जवाब को लेकर हुई नोंकझोंक

इसके बाद राहुल गांधी का लोकसभा में दिया गया भाषण शुरू होता है, जिसमें वो बेरोजगारी का जिक्र कर रहे। राहुल गांधी कहते हैं कि, '50 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज हिंदुस्तान में है, आपने मेक इन इंडिया की बात की, स्टार्ट अप इंडिया की बात की, लेकिन जो रोजगार हमारे युवाओं को मिलना चाहिए वो नहीं मिला और जो पहले से था वह भी गायब हो गया। वीडियो के अंत में कहा गया है कि चीन ने भारतीय भुभाग पर कब्जा कर लिया है। लेकिन मोदी सरकार चीन का विकास सुनिश्चित करने में लगी हुई है।