निशान का क्या है वो तो मिट जाते हैं, आगरा में बुजुर्ग व्यक्ति को मतदान करने से रोका

आगरा के एक बुजुर्ग व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे बता रहे हैं कि मतदान केंद्र पहुंचने से पहले ही उनका वोट डाला जा चुका था

Publish: Feb 10, 2022, 09:57 AM IST

आगरा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए जारी पहले चरण के मतदान के दौरान धांधली का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गाजियाबाद के बाद अब आगरा के एक बुजुर्ग को वोट डालने से रोक दिया गया है। बुजुर्ग का कहना है कि मतदान केंद्र पर पहुंचते ही उन्हें पीठासीन अधिकारियों ने कहा कि उनका वोट डाला चुका है। 

सोशल मीडिया पर रामप्रकाश नामक एक बुजुर्ग व्यक्ति का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वे बता रहे हैं कि जैसे ही वह मतदान केंद्र पर वोट देने पहुंचे, तब मतदान अधिकारियों ने उन्हें यह कहकर वोट डालने से रोक दिया कि उनका वोट डाला जा चुका है। 

मतदान अधिकारियों द्वारा रोकने पर जब बुजुर्ग ने अपने उंगली पर निशान न होने का हवाला दिया तब मतदान अधिकारियों ने बुजुर्ग को यह कहकर केंद्र से लौटा दिया कि निशान का क्या है, वो तो मिट जाते हैं। 

यह भी पढ़ें : मतदान केंद्र पहुंचने से पहले ही पड़ चुका था बुजुर्ग मतदाता का वोट, सपा ने लगाया धांधली का आरोप

इससे पहले आज सुबह ही गाजियाबाद में एक बुजुर्ग महिला ने भी ऐसा ही आरोप लगाया था। बुजुर्ग महिला का कहना था कि जब वे मतदान केंद्र पहुंची तब सूची में उनके नाम के आगे हुए पीबी यानी पोस्टल बैलेट लिखा हुआ था। मतदान अधिकारियों ने उन्हें भी वोट डालने से रोक दिया। 

उत्तर प्रदेश के ग्यारह जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इस चरण में योगी सरकार के कई मंत्रियों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। कुल 623 उम्मीदवारों का भविष्य आज ईवीएम में बंद होना है।