मतदान केंद्र पहुंचने से पहले ही पड़ चुका था बुजुर्ग मतदाता का वोट, सपा ने लगाया धांधली का आरोप

गाजियाबाद के एक मतदान केंद्र पर बुजुर्ग मतदाता को वोट नहीं डालने दिया, वोट डालने पहुंची बुजुर्ग महिला को मतदान अधिकारियों ने बताया कि उनका वोट पहले ही पड़ चुका है, चुनाव आयोग ने बुजुर्ग और विकलांग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट के ज़रिए वोट डालने का प्रावधान किया था

Updated: Feb 10, 2022, 05:54 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा के पहले चरण मतदान जारी है। लेकिन इसके साथ ही मतदान केंद्रों पर अनियमितता की खबरें भी आ रही हैं। गाजियाबाद में वोट देने मतदान केंद्र पर पहुंची बुजुर्ग मतदाता उस वक्त दंग रह गईं, जब उन्हें मतदान अधिकारियों ने बताया कि उनका वोट पहले ही पड़ चुका है।  

यह मामला गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट का बताया जा रहा है। मुकुंद लाल कॉलेज मतदान केंद्र पर आज सुबह 71 वर्षीय नसीब अपने बेटे के साथ वोट डालने पहुंची थीं। लेकिन मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने बुजुर्ग को बताया कि उनका वोट पहले ही डाला चुका है। चुनाव आयोग ने विकलांगों और बुजुर्गों के लिए पोस्टल बैलेट के ज़रिए वोटिंग की व्यवस्था की है। 

समाजवादी पार्टी ने इस मामले को उठा दिया है। सपा ने कहा है कि यह सारी धांधली बीजेपी के इशारे पर हो रही है। सपा नेता आईपी सिंह ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि गाजियाबाद में एक बुजुर्ग महिला जब बूथ पर पहुँची तो पोस्टल बैलेट से उनका वोट पड़ चुका है ये धांधली बीजेपी के इशारे पर हो रही है।चुनाव आयोग की जिम्मेदारी कि निष्पक्ष चुनाव हो।जज भी तुम हो, अपील भी तुम हो,दलील भी तुम हो, वकील भी तुम हो,अब फैसला जो चाहो तुम दे दो। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नसीम नामक बुजुर्ग महिला अपने बेटे के साथ वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंची थीं। लेकिन मतदान अधिकारियों ने उन्हें बताया कि निर्वाचक नामावली में उनके नाम के आगे पीबी यानी पोस्टल बैलेट लिखा हुआ है। जिसका मतलब है कि उनका वोट पड़ चुका है। जबकि नसीम और उनके बेटे का कहना है कि उन्होंने अभी तक वोट ही नहीं दिया है।