इजराइल से पेगासस का एडवांस वर्जन मांगने का सबसे सही वक्त यही है, चिदंबरम का पीएम पर तंज

चिदंबरम ने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान पर कटाक्ष किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत इजराइल के बीच नए लक्ष्य निर्धारित करने का यह सबसे अनुकूल समय है

Publish: Jan 30, 2022, 06:08 AM IST

नई दिल्ली। इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस की खरीद मामले में हुए खुलासे ने भारत की सियासत में भूचाल मचा दिया है। विपक्षी नेता लगातार प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी प्रधानमंत्री मोदी के एक बयान पर करारा तंज कसा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि इजरायल से पेगासस का एडवांस वर्जन मंगाने का सबसे सही वक्त यही है।

दरअसल शनिवार को भारत और इजराइल के बीच राजनयिक संबंधों के तीस वर्ष पूर्ण होने पर अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि भारत और इजराइल के संबंधों में नए लक्ष्य निर्धारित करने का यह सही वक्त है। जवाब में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि बिलकुल यह इजराइल से पेगासस स्पाइवेयर मंगवाने का सही समय है। <

चिदंबरम यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा पिछली डील दो बिलियन की हुई थी। अगर 2024 के चुनावों से पहले और अच्छे स्पाइवेयर मिलते हैं, तो हम 4 बिलियन भी चुका सकते हैं। 

दरअसल न्यू यॉर्क टाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 2017 में भारत और इजराइल के बीच दो अरब डॉलर की डील हुई थी। इस डील में पेगासस स्पाइवेयर भी खरीदा गया था। इस रिपोर्ट के सामने आने से हड़कंप मच गया है। सुप्रीम कोर्ट पहले ही मोदी सरकार पर लगे जासूसी के आरोपों को लेकर कमेटी गठित कर चुका है।