कांग्रेस में पवन खेड़ा का हुआ प्रमोशन, नवगठित संचार विभाग में मीडिया एवं प्रचार के अध्यक्ष नियुक्त

पवन खेड़ा राज्य सभा टिकट न मिलने से दुखी थे... पार्टी ने अब उन्हें जयराम रमेश की टीम में अहम भूमिका दी है.. जयराम रमेश को हाल ही में सोशल मीडिया और डिजिटल विंग सहित प्रचार एवं मीडिया का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है.

Updated: Jun 18, 2022, 01:56 PM IST

कांग्रेस में पवन खेड़ा का हुआ प्रमोशन, नवगठित संचार विभाग में  मीडिया एवं प्रचार के अध्यक्ष नियुक्त
Photo Courtesy: twitter

दिल्ली। उदयपुर चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव की शुरुआत कर दी गयी है। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को नवगठित संचार विभाग में मीडिया एवं प्रचार का अध्यक्ष नियुक्त किया है। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने तत्काल प्रभाव से पवन खेड़ा को नव गठित संचार विभाग में मीडिया और प्रचार का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

 

इससे पहले कांग्रेस ने मीडिया विभाग में बदलाव करते हुए राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला को पदमुक्त कर दिया था। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को सोशल मीडिया और डिजिटल विंग सहित प्रचार एवं मीडिया का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। संगठन में ये बदलाव ऐसे समय पर किए जा रहे हैं जब सोनिया गांधी सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें: जयराम रमेश बने कांग्रेस के नए संचार प्रमुख, सुरजेवाला को किया गया पदमुक्त

इससे पहले राज्यसभा चुनाव के समय राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी न बनाए जाने निराशा जताते हुए ट्वीट किया था कि ‘शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई’।

हालांकि बाद में सफाई देते हुए पवन खेड़ा ने ट्वीट किया था कि 'मुझे पहचान कांग्रेस ने दी है। मैं अपनी इस बात से सहमत भी हूं और इस पर अडिग भी हूं।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, हम पार्टी के प्रवक्ता हों या कांग्रेस की सरकार में कानून मंत्री हों, हमारी पहचान कांग्रेस से बनी है। यह हममें से किसी को नहीं भूलना चाहिए।'