दावोस समिट के दौरान पीएम की लड़खड़ाई ज़ुबान, राहुल बोले Teleprompter भी नहीं झेल पाया इतना झूठ

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम द्वारा आयोजित दावोस समिट को संबोधित करते वक्त लड़खड़ा गई प्रधानमंत्री मोदी की ज़ुबान, सोशल मीडिया पर लोगों ने उड़ाया मजाक, यूजर्स ने पूछा पेन किलर का असर था या टेलीप्रॉम्पटर का

Publish: Jan 18, 2022, 04:18 AM IST

नई दिल्ली। दावोस समिट को संबोधित करते वक्त प्रधानमंत्री मोदी की ज़ुबान अचानक लड़खड़ा गई। प्रधानमंत्री मोदी का यह वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह तरह की टिप्पणियां करनी शुरू कर दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अब प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा है। 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें झूठा करार दिया है। कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में बिना किसी का नाम लिए या घटना का ज़िक्र किए बगैर लिखा है कि इतना झूठ तो टेलीप्रॉम्पटर भी नहीं झेल पाया। हालांकि राहुल गांधी का इशारा स्पष्ट तौर पर प्रधानमंत्री मोदी की लड़खड़ाई ज़ुबान की तरफ ही है। 

दरअसल सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम द्वारा आयोजित दावोस समिट को संबोधित कर रहे थे। लेकिन अचानक ही प्रधानमंत्री ने बोलना रोक दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने गुस्से में इधर उधर देखा। जिसके बाद उन्होंने समिट में शामिल लोगों को आगे संबोधित करने की कोशिश की। लेकिन इसी दौरान उनकी ज़ुबान लड़खड़ा गई। प्रधानमंत्री ने आगे कुछ बोला, लेकिन सिर्फ इतना ही सुनाई दे पाया कि वे समिट में मौजूद लोगों से यह पूछ रहे हैं कि वे उन्हें यानी पीएम मोदी को सुन पा रहे हैं या नहीं। 

सोमवार देर शाम को सोशल मीडिया पर अचानक प्रधानमंत्री का यह वीडियो तैरने लगा। यूजर्स प्रधानमंत्री मोदी के इस वीडियो को लेकर तरह तरह की टिप्पणियां करने लगे। प्रधानमंत्री मोदी के बचाव में कुछ लोगों ने तर्क दिया कि ऐसा तकनीकी खराबी के कारण हुआ। लेकिन ज्यादातर लोग प्रधानमंत्री की लड़खड़ाई ज़ुबान को लेकर तंज कसते रहे। 

एक यूजर ने कहा कि किसी व्यक्ति की जुबान तभी लड़खड़ाती है या तो जब वह पेन किलर का सेवन करता है या फिर उसका टेलीप्रॉम्पटर खराब हो जाता है। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते हैं कि जब कोई आदमी झूठ बोलता है, तो उसकी ज़ुबान उसका साथ नहीं देती।