पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता, भारत की सुरक्षा तैयारियों का लिया जायज़ा

प्रधानमंत्री मोदी ने सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति की बैठक की अध्यक्षता की, इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, अजीत डोभाल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित कई अधिकारी शामिल हुए

Publish: Mar 13, 2022, 11:33 AM IST

Photo Courtesy: livemint.com
Photo Courtesy: livemint.com

नई दिल्ली। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुरक्षा मामलों के मंत्रिमंडल समिति की बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। वहीं यूक्रेन संकट के बीच उभरते वैश्विक परिदृश्य को लेकर भी प्रधानमंत्री को जानकारी दी गई। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजीत डोभाल सहित कई अधिकारी शामिल हुए। 

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को भारत की सुरक्षा तैयारियों की जानकारी दी गई। जिसमें प्रधानमंत्री को सीमार्वती क्षेत्रों के साथ साथ हवाई और समुद्री क्षेत्र में भारत की तैयारियों की जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री को तमाम प्रगतियों तथा विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी गई। 

वहीं प्रधानमंत्री को यूक्रेन संकट के बीच उभरते वैश्विक परिदृश्य से भी अवगत कराया गया। इसके अलावा यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन गंगा से जुड़ी डिटेल्स भी प्रधामंत्री के साथ साझा की गईं। 

ऑपरेशन गंगा के दौरान पड़ोसी देशों के नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकाले जाने की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी गई। इसके अलावा बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन में मारे गए छात्र के शव को जल्द से जल्द भारत लाने के प्रबंध करने के निर्दश दिए। कर्नाटक के रहने वाले छात्र नवीन शेखरप्पा की यूक्रेन के खारकिव शहर में मौत हो गई थी। नवीन रूसी बमबारी का शिकार हो गए थे।