उत्तराखंड की टोपी, मणिपुर का गमछा, गणतंत्र दिवस के मौके पर भी चुनावी मोड में दिखे पीएम मोदी

गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री ने दिया चुनावी संकेत, उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहनकर ध्वजारोहण कार्यक्रम में हुए शामिल

Updated: Jan 26, 2022, 06:09 AM IST

नई दिल्ली। देशभर में आज हर्षोल्लास से 73वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर दिल्ली के राजपथ पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इंडिया गेट पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। विचित्र बात यह है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी मोड में ही दिखे।

प्रतीकों की राजनीति के बदौलत चर्चा में रहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी इस दौरान उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे। उनकी टोपी पर उत्तराखंड का राज्यपुष्प ब्रह्मकमल भी अंकित था। इन दोनों ही राज्यों में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की वेशभूषा को इन दोनों राज्यों के लिए संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: पद्म सम्मान की घोषणा पर जयराम रमेश का गुलाम नबी आजाद पर तंज, वे आजाद रहना चाहते हैं गुलाम नहीं

बता दें कि पीएम मोदी अकसर ही अपना वेशभूषा बदलते रहे हैं। अमूमन यही होता है कि देश के जिस हिस्से में चुनाव होते हैं पीएम मोदी वहां का रूप धारण कर लेते हैं। हालांकि, गणतंत्र दिवस के मौके पर भी प्रधानमंत्री मोदी चुनाव के हिसाब से कपड़े पहनेंगे इस बात का अंदाजा नहीं था। 

दरअसल, कई सर्वे और पोल्स में यह बात सामने आई है कि मणिपुर और उत्तराखंड में सत्तारूढ़ बीजेपी की स्थिति नाजुक है। ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी दोनों राज्यों के मतदाताओं को साधने के लिए वहां की वेशभूषा में दिखेंगे। बहरहाल, अब देखना यह होगा कि गमछा और टोपी के सहारे इन राज्यों में बीजेपी की वापसी होती है या नहीं?