पीएम मोदी ने की रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात, करीब एक घंटे तक चली बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से यूक्रेन के हालात पर राष्ट्रपति पुतिन से बात की है

Updated: Mar 07, 2022, 11:14 AM IST

नई दिल्ली। यूक्रेनी राष्ट्रपति से बात करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी बात की है। दोनों शासनाध्यक्षों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों नेताओं ने करीब एक घंटे तक एक दूसरे से फोन पर बात की। 

प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने पुतिन से बात करने से पहले यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की से बातचीत की थी। जेलेंस्की से करीब 25 मिनट तक बात करने के बाद प्रधामंत्री मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से संपर्क किया और दोनों नेताओं के करीब 50 मिनट तक यूक्रेन के हालात पर चर्चा की। 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति जेलेंस्की से की पीएम मोदी ने बात, यूक्रेन के प्रयासों की सराहना की

इससे पहले यूक्रेनी राष्ट्रपति से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के रूस से बातचीत करने के प्रयासों की सराहना की थी। इसके साथ ही यूक्रेन में फंसे छात्रों की सुरक्षित निकासी में मिले यूक्रेन के सहयोग के लिए भी धन्यवाद दिया था। 

रूस और यूक्रेन के बीच बीते बारह दिनों से युद्ध चल रहा है। हर बीतते दिन के साथ यूक्रेन में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। लेकिन यूक्रेनी सेना और वहां के नागरिक डटकर रूसी आक्रमणकारियों का मुकाबला कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच अब तक दो मर्तबा शांति वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन दोनों ही मर्तबा यह वार्ता विफल साबित हुई है।