300 करोड़ के बिटकॉइन के लिए शेयर व्यापारी का अपहरण, पुलिस कॉन्स्टेबल समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

पुणे के शेयर व्यापारी विनय नायक को 14 जनवरी को एक होटल से किडनैप किया गया था, इस मामले में पुणे पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल तुकाराम खंडारे भी है, वह इस मामले का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है

Publish: Feb 02, 2022, 06:48 AM IST

Photo Courtesy: Moneycontrol
Photo Courtesy: Moneycontrol

मुंबई। बिटकॉइन पाने के लालच में पुणे के एक शेयर व्यापारी का अपहरण कर लिया गया। पुणे पुलिस ने शेयर व्यापारी का अपहरण करने के मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें मुख्य आरोपी के तौर पर एक पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम सामने आ रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुणे के पिंपरी चिंचवड़ के रहने वाले शेयर व्यापारी विनय नायक का 14 जनवरी को अपहरण किया गया था। विनय नायक के दोस्त द्वारा अपहरण की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की थी। जिसमें पुलिस ने आठ आरोपियों को धर दबोचा। 

पकड़ाए गए आरोपियों में मुख्य आरोपी पुलिस कॉन्स्टेबल तुकाराम खंडारे है। पुलिस के मुताबिक उसी ने शेयर व्यापारी के अपहरण की साजिश रची थी। लेकिन पकड़े जाने के डर से शेयर व्यापारी को छोड़ दिया गया था। 

पुलिस के मुताबिक पुलिस कॉन्स्टेबल खंडारे पुणे साइबर सेल में भी काम कर चुका है। उसे यह सूचना मिली थी कि शेयर व्यापारी विनय नायक के पास तीन सौ करोड़ की बिटकॉइन है। जिसके बाद बिटकॉइन हड़पकर उसे बेचने के लालच में विनय नायक के अपहरण की योजना बनाई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी कॉन्स्टेबल कुछ दिनों पहले अचानक निजी कारणों का हवाला देकर छुट्टी पर चला गया था। इसी दौरान उसने व्यापारी को किडनैप किया था।