विधानसभा जीतने पर चन्नी बने रहेंगे सीएम, कांग्रेस के सीएम चेहरे की तस्वीर साफ

कांग्रेस पार्टी के सीएम के चेहरे का हुआ ऐलान, चरणजीत सिंह चन्नी ही होंगे कांग्रेस के सीएम

Updated: Feb 06, 2022, 12:05 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के सीएम चेहरे की तस्वीर साफ हो गई है। चुनावों में मतदान होने से ठीक दो हफ्ते पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने सीएम चेहरे का एलान कर दिया है। पंजाब विधानसभा जीतने पर मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ही पंजाब के सीएम बने रहेंगे। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीएम चन्नी को कांग्रेस के सीएम चेहरे का एलान करते हुए कहा कि यह मेरा फैसला नहीं है, बल्कि पंजाब की जनता का फैसला है। पंजाब की जनता से जब हमने पूछा तो जनता ने बताया कि हमें एक ऐसा नेता चाहिए जो गरीब घर का बेटा हो, जो गरीबों का दर्द समझता हो।

सीएम चन्नी के नाम का ऐलान करते ही राहुल गांधी ने सीएम चन्नी को संबोधन के लिए आमंत्रित किया। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम चन्नी को बधाई दी। नाम के ऐलान के बाद सीएम चन्नी ने कहा कि वे पंजाब की जनता की भलाई के लिए अपना सौ फीसदी देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू का मॉडल लागू होगा।

लुधियाना में मुख्यमंत्री चेहरे के एलान से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी और सीएम चन्नी की मौजूदगी में कहा कि उनकी प्राथमिकता में पंजाब के लोगों की खुशहाली है। वे कांग्रेस में किसी पद के लिए नहीं आए थे। लेकिन इसके बावजूद पार्टी ने महज चार साल के भीतर ही प्रदेश इकाई का चीफ नियुक्त किया। 

मंच पर सीएम चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच दिलचस्प जुगलबंदी देखने को मिली। सीएम चन्नी ने आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जमकर तीखे वार किए। सीएम चन्नी ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर शाम 6 बजे ही पार्टी शुरू हो जाती है, लेकिन भगवंत मान की पार्टी शाम चार बजे से ही शुरू हो जाती है।