पंजाब के CM चन्नी ने दिया इस्तीफा, AAP विधायक दल की बैठक आज, भगवंत मान कल गवर्नर से मिलेंगे

कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर लौटे चन्नी ने कहा कि कांग्रेस पंजाब के लोगों की सेवा के लिए हमेशा मौजूद रहेगी, हम अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे

Updated: Mar 11, 2022, 09:11 AM IST

Photo Courtesy: India Today
Photo Courtesy: India Today

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित हार के बाद कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर आए चन्नी ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस पंजाब के लोगों की सेवा के लिए हमेशा मौजूद रहेगी, हम अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार दोपहर चरणजीत सिंह चन्नी राजभवन पहुंचे। यहां उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर 15वीं विधानसभा भंग करने की सिफ़ारिश की। राज्यपाल ने नई सरकार के शपथ लेने तक कैबिनेट को जारी रखने का निर्णय लिया। इस्तीफे के बाद चन्नी मीडिया के सामने आए और कहा कि मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं।

यह भी पढ़ें: खालिस्तानियों के समर्थन से आप ने जीता पंजाब में चुनाव, प्रतिबंधित संगठन SFJ ने लिखी भगवंत मान को चिट्ठी

सीएम चन्नी ने आगे कहा कि, 'मैं और मेरी पार्टी पंजाब के लोगों की सेवा के लिए हमेशा मौजूद रहेगी। हम अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे और उनके बीच रहेंगे। मैं नई सरकार से पिछले 111 दिनों में शुरू किए गए जन कल्याणकारी परियोजनाओं और योजनाओं को जारी रखने का अनुरोध करता हूं।पंजाब के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है। हम सरकार का साथ देंगे, जो वादे वो लोग करके आए हैं उनको पूरा करें।'

उधर चंडीगढ़ में आज शाम आम आदमी पार्टी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस दौरान मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बताया जा रहा है कि भगवंत मान कल राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और शपथ ग्रहण की तारीख तय करेंगे।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनावों में हार के बाद G-23 की आपात बैठक, गुलाम नबी आजाद बोले- मेरा दिल बैठा जा रहा है

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की अप्रत्याशित जीत हुई है। आप ने विधानसभा की 117 सीटों में से 92 सीटों पर कब्जा किया है। वहीं कांग्रेस महज 18 सीट जीत पाई। कांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटें हार गए। नवजोत सिंह सिद्धू समेत तमाम दिग्गजों को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।