भारतीय छात्र की मौत पर बोले राहुल, हर मिनट कीमती है छात्रों की निकासी में देरी न करे सरकार

भारतीय छात्र की मौत की खबर आने के बाद तमाम राजनेता मृतक छात्र के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त कर रहे हैं, राहुल गांधी ने मोदी सरकार से छात्रों की वापसी के अभियान में तेजी लाने का आह्वान किया है

Updated: Mar 01, 2022, 10:58 AM IST

नई दिल्ली। यूक्रेन के खारकिव में भारतीय छात्र की मौत की खबर से हर कोई स्तबध है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मृतक छात्र के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए भारत सरकार से अभियान में तेजी लाने की अपील की है। राहुल गांधी ने छात्रों की निकासी में देरी न करने का आह्वान करते हुए कहा है कि हर मिनट कीमती है। 

राहुल गांधी ने भारतीय छात्र की मौत पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि एक भारतीय छात्र नवीन की यूक्रेन में जान गंवाने की दुखद खबर मिली।उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। 

राहुल गांधी ने कहा कि मैं एक बार फिर दोहरात हूं, भारत सरकार को सुरक्षित निकासी के लिए एक रणनीतिक योजना की आवश्यकता है। हर मिनट कीमती है। 

यह भी पढ़ें : रूसी हमले में भारतीय छात्र की मौत, कर्नाटक का रहने वाला था छात्र

छात्रों को अपने हाल पर छोड़े सरकार: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय छात्र की मृत्यु पर शोक प्रकट करते हुए कहा है कि यूक्रेन में फंसे छात्रों को भारत सरकार अपने हाल पर न छोड़े। कांग्रेस नेता ने कहा कि यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र श्री नवीन की मृत्यु का समाचार दुखद है। मैं भारत सरकार से पुन: निवेदन करता हूं कि उच्चतम स्तर पर वार्ता कर सभी भारतीयों को यूक्रेन से सुरक्षित बाहर निकाला जाए। यूक्रेन की परिस्थितियों में भारतीयों को अपने हाल पर नहीं छोड़ा जाना चाहिए।