एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी, पुण्यतिथि पर राहुल ने किया बापू को याद

राहुल गांधी ने कहा है कि सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गाँधी जी नहीं रहे, जहाँ सत्य है, वहाँ आज भी बापू ज़िंदा हैं,

Updated: Jan 30, 2022, 06:55 AM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर आज पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शांति के पुजारी बापू को याद करते हुए हिंदुत्ववादी एजेंडा चलाने वालों को निशाने पर लिया है। राहुल गांधी ने कहा है कि एक हिंदुत्वादी ने बापू को गोली मारी थी, लेकिन जहां सत्य है, वहां बापू जिंदा हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'एक हिंदुत्ववादी ने गाँधी जी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गाँधी जी नहीं रहे। जहाँ सत्य है, वहाँ आज भी बापू ज़िंदा हैं!' राहुल गांधी ने तस्वीर भी शेयर किया है, जिसमें बापू का चश्मा दिख रहा है और रघुपति राघव राजा राम भी लिखा है। 

पुण्यतिथि के मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बापू को याद किया है। पीएम मोदी ने लिखा, 'गांधी के नेक आदर्शों को और लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है। आज शहीद दिवस पर उन सभी महानुभावों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने साहसपूर्वक हमारे देश की रक्षा की। उनकी सेवा और वीरता को हमेशा याद किया जाएगा।' 

बता दें कि 30 जनवरी, 1948 को शाम 5 बजकर 17 मिनट पर नाथूराम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वो नई दिल्ली के बिड़ला हाउस में प्रार्थना के लिए जा रहे थे। बापू की पुण्यतिथि को शहीद दिवस कहा जाता है।