यूपी बीजेपी को लगेगा बड़ा झटका, रीता बहुगुणा जोशी के बेटे होंगे सपा की साइकिल पर सवार

रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे मयंक जोशी को लखनऊ कैंट से टिकट दिलाना चाहती थीं, लेकिन बीजेपी के उदासीन रवैए को देखते हुए अब ऐसी खबर आ रही है कि उनके बेटे मयंक समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं

Publish: Jan 31, 2022, 08:42 AM IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और बड़ा झटका लग सकता है। टिकट न मिलने से नाराज़ सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक बीजेपी से किनारा करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसी चर्चा है कि मयंक जोशी आज समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो सकते हैं। 

सूत्रों के मुताबिक मयंक जोशी सोमवार को समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। आज शाम को वे समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि उनके सपा में शामिल होने की औपचारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। 

दरअसल रीता बहुगुणा जोशी पिछले कई दिनों से लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से अपने बेटे के लिए टिकट मांग रही थीं। उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी संपर्क साधा था। रीता बहुगुणा जोशी ने टिकट के लिए बकायदा जेपी नड्डा को पत्र भी लिखा था।

रीता बहुगुणा जोशी ने जेपी नड्डा को लिखे पत्र में एक परिवार एक पद के फॉर्मूले से सहमित जताते हुए कहा था कि वे वैसे भी अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। ऐसी स्थिति में उनके बेटे को लखनऊ कैंट से विधानसभा का टिकट दिया जाए। हालांकि दूसरी तरफ खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दोनों बेटों को बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनवा में उतारा है। 

ऐसे में पार्टी के उदासीन रवैए से नाराज़ अब रीता बहुगुणा जोशी के बेटे समाजवादी पार्टी की तरफ जाने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि इस बात की चर्चा भी काफी दिनों से थी कि रीता बहुगुणा जोशी समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं। लेकिन बीजेपी से टिकट की आस लगाए बैठीं बीजेपी सांसद खुद लगातार इन दावों को खारिज कर रही थीं।