बेटे को टिकट दे दो सांसदी त्याग दूंगी, रीता बहुगुणा जोशी का जेपी नड्डा को पत्र

रीता बहुगुणा जोशी ने अपने बेटे को लखनऊ कैंट से विधानसभा चुनाव का टिकट दिलाने के लिये जेपी नड्डा को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर उनके बेटे को टिकट देने में कोई परेशानी है, तो वे सांसद के पद से इस्तीफा दे सकती हैं, लेकिन उनके बेटे को विधानसभा का टिकट दे दिया जाये

Updated: Jan 18, 2022, 01:26 PM IST

Photo Courtesy : India Tv
Photo Courtesy : India Tv

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र बीजेपी के कई नेता अपने परिजनों को टिकट दिलाने के लिये एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं। इसी कड़ी में रीता बहुगुणा जोशी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने अपने बेटे मयंक जोशी को टिकट देने की मांग की है। रीता बहुगुणा जोशी ने नड्डा से कहा है कि अगर उनके बेटे को टिकट मिलता है तो वे अपनी सांसदी तक छोड़ने के लिये तैयार हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रीता बहुगुणा जोशी ने जेपी नड्डा से कहा है कि उनका वैसे भी 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने का मन नहीं है। और यह बात वे खुद पहले ही कह चुकी हैं। लिहाज़ा अगर पार्टी एक परिवार एक टिकट का फॉर्मूला अपना रही है, तो वे अपनी सांसदी छोड़ सकती हैं। लेकिन उनके बेटे मयंक जोशी को लखनऊ से टिकट दे दिया जाये। 

रीता बहुगुणा जोशी ने जेपी नड्डा से कहा है कि उनका बेटा पिछले बारह वर्षों से सक्रिय राजनीति में है। इसलिये अगर कोई व्यक्ति लंबे अरसे से समाजसेवा में हो और वह चुनावी राजनीति में कदम रखना चाहता हो। तो ऐसे व्यक्ति को टिकट देने से कोई परहेज़ नहीं होना चाहिये। रीता बहुगुणा जोशी ने जेपी नड्डा के समक्ष यह बात भी रखी है कि वे खुद अब पार्टी के लिये काम करना चाहती हैं, इसलिये बेहतर यही होगा कि उनके बेटे को विधानसभा का टिकट दे दिया जाये। 

यह भी पढ़ें ः AAP के सर्वे में सिद्धू को सीएम बनाये जाने की मांग, अरविंद केजरीवाल ने खुद किया खुलासा

हालांकि जिस सीट से रीता बहुगुणा जोशी मयंक जोशी के लिये टिकट मांग रही हैं, उस सीट पर पहले ही कई अन्य नेता रेस में हैं। सभी अपने-अपने परिजनों को टिकट दिलाने की जद्दोजेहद में लगे हुए हैं। इनमें दो नाम प्रमुख तौर पर सामने आ रहे हैं। पहला उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का सामना आ रहा है। उनके अलावा केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और बीजेपी सांसद जगदम्बीका पाल अपने-अपने बेटों के लिये टिकट की मांग कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें ः कमल पटेल ने पीएम मोदी को बताया भगवान का अवतार, सीएम शिवराज को बता चुके हैं टंट्या भील का अवतार

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं। बीजेपी अपने 107 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। जबकि कांग्रेस पार्टी भी 125 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। वहीं अन्य पार्टियां भी धीरे धीरे अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर रही हैं। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने भी यह एलान कर दिया है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में अकेले ही मैदान में उतरेगी। चंद्रशेखर ने यह भी कहा है कि अगर उनकी पार्टी तय करेगी तो वे आगामी चुनाव में गोरखपुर सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पर्चा भर देंगे।