जब तक राजस्थान में बीजेपी की सरकार नहीं बनती तब तक शाम का भोजन नहीं करूंगा, सतीश पूनिया का प्रण

सतीश पूनिया ने यह बात उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चुनावी प्रचार के दौरान कही, बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार न बनने तक वे न तो साफा पहनेंगे और न ही माला

Publish: Feb 04, 2022, 07:11 AM IST

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनावी अभियान के दौरान राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने नया प्रण ले लिया है। सतीश पूनिया ने सार्वजनिक तौर पर एलान किया कि जब तक राजस्थान में बीजेपी की सरकार नहीं बनती, तब तक वे शाम का भोजन नहीं करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने माला और साफा न पहनने का भी प्रण लिया।

सतीश पूनिया ने यह एलान अलीगढ़ में एक चुनावी प्रचार के दौरान किया। गुरुवार को सतीश पूनिया ने एक सभा संबोधित करते हुए कहा कि मैंने यह ठान लिया है कि राजस्थान में बीजेपी को सत्ता में वापस लाकर ही दम लूंगा। मेरा यह प्रण 2023 में पूरा कर के रहूंगा। और तब तक शाम का भोजन नहीं करूंगा। 

सतीश पूनिया ने आगे कहा कि शाम का भोजन न करने के साथ साथ में साफा (पगड़ी) और माला नहीं पहनूंगा। यह अब तभी होगा जब 2023 में बीजेपी की सरकार बन जाएगी। 

सतीश पूनिया से पहले ऐसा ही प्रण कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी लिया था। लिहाज़ा सतीश पूनिया के इस एलान के बाद सोशल मीडिया पर लोग पूनिया पर सचिन पायलट की नकल करने का आरोप भी लगा रहे हैं, और कह रहे हैं कि सत्ता में वापसी के लिए मेहनत करनी होगी, नकल करने से कोई राजनीतिक लाभ नहीं होने वाला। 

दरअसल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद सचिन पायलट ने यह एलान किया था कि जब तक वे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार वापस नहीं ले आते, तब तक वे साफा नहीं पहनेंगे। इसके बाद 2018 में जब राजस्थान में कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई, तब जा कर ही सचिन पायलट ने साफा पहना।