खालिस्तानियों के समर्थन से आप ने जीता पंजाब में चुनाव, प्रतिबंधित संगठन SFJ ने लिखी भगवंत मान को चिट्ठी

सिख फॉर जस्टिस ने भगवंत मान को लिखी चिट्ठी में कहा है कि आप नेता राघव चड्ढा ने सिख फॉर जस्टिस को पंजाब में आम आदमी पार्टी का समर्थन करने के लिए कहा था, इसके एवज में राघव चड्ढा ने पैसों और पंजाब में खालिस्तान रिफ्रेंडम रेजोल्यूशन लाने का ऑफर दिया था

Updated: Mar 11, 2022, 07:34 AM IST

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस द्वारा आप नेता भगवंत मान को लिखी एक कथित चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें एसएफजे ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी ने सिख फॉर जस्टिस को समर्थन देने वाले खालिस्तानियों की मदद से पंजाब में जीत हासिल की है। इतना ही नहीं सिख फॉर जस्टिस ने आप नेता राघव चड्ढा को लेकर दावा किया है कि खुद राघव चड्ढा ने पंजाब में आप को सपोर्ट के बदले सिख फॉर जस्टिस को पंजाब में खालिस्तान रिफ्रेंडम रेजोल्यूशन लाने का वादा किया था। 

भगवंत मान को यह कथित चिट्ठी सिख फॉर जस्टिस से जुड़े गुरपतवंत पन्नू ने लिखी है। चिट्ठी में लिखा है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने खालिस्तान का समर्थन करने वाले लोगों का वोट हासिल कर जीत की है। चिट्ठी में लिखा है कि यह खुला राज़ है कि आम आदमी पार्टी को अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन जैसे देशों में रहने वाले खालिस्तानियों से फंडिंग मिलती है। 

चिट्ठी में आगे लिखा है कि सिख फॉर जस्टिस के फर्जी लेटर और खालिस्तानियों के ही समर्थन और फंडिंग के ज़रिए आप ने पंजाब में 70 फीसदी सीटें हासिल की हैं। एसएफजे ने कहा है कि यह खालिस्तानियों के ही समर्थन का परिणाम है कि आम आदमी पार्टी ने जहां प्रचार नहीं किया वहां भी आप को जीत मिली। 

चिट्ठी में आगे लिखा है कि पंजाब विधानसभा चुनावों से कुछ ही दिन पहले आम आदमी पार्टी ने सिख फॉर जस्टिस का एक फर्जी लेटर वायरल कराया, जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया कि सिख फॉर जस्टिस ने इस चुनाव में आम आदमी पार्टी का समर्थन किया है। फर्जी लेटर में यह कहा गया कि अगर आम आदमी पार्टी पंजाब में जीत दर्ज करती है तो खालिस्तानियों के अभियान को मजबूती मिलेगी। 

इसके आगे के घटनाक्रम के बारे में भगवंत को कथित तौर पर बताया गया है कि इस फर्जी लेटर को एसएफजे द्वारा चुनौती दिए जाने के बाद एक व्यक्ति ने खुद को राघव चड्ढा बताते हुए सिख फॉर जस्टिस से इस लेटर की जिम्मेदारी लेने की अपील की। इसके एवज में फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी जीत दर्ज करती है तो इसके बदले सिख फॉर जस्टिस को भारी भरकम राशि दिए जाने के अलावा आम आदमी पार्टी पंजाब में खालिस्तान रिफ्रेंडम रेजोल्यूशन लेकर आएगी। 

एसएफजे ने अपनी कथित चिट्ठी में भगवंत मान को इतिहास से सबक लेने की बात कहते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी सिखों और भारत के बीच में न आए। खालिस्तान का मसला भारत और सिखों के बीच का है। एसएफजे ने पंजाब में खालिस्तान रिफ्रेंडम कराने का आह्वान करते हुए कहा है कि पंजाब का भारत से जुड़े रहने के मुद्दे पर पंजाब के लोगों से वोटिंग कराई जाए।