रामदास अठावले ने निकाली शशि थरूर की अंग्रेजी में गलती, थरूर बोले- JNU में किसी को ट्यूशन की जरूरत

जब केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शशि थरूर की ट्वीट में गलती निकाली तो थरूर ने कहा कि यह लापरवाही से टाइपिंग करने का नतीजा है, उन्होंने अठावले को कहा की जेनएयू में किसी को आपसे ट्यूशन लेने की जरूरत है

Updated: Feb 11, 2022, 04:54 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले के बीच गुरुवार को दिलचस्प ट्वीट वॉर देखा गया। एक ओर थरूर ने लोकसभा की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए अठावले के हावभाव पर तंज कसा, तो वहीं केंद्रीय मंत्री अठावले ने भी थरूर को सही अंग्रेजी के साथ लिखने की नसीहत दे डाली। खास बात यह है कि अंग्रेजी में पारंगत माने जाने वाले तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर ने भी गलती स्वीकारी है।

दरअसल, शशि थरूर ने एक तस्वीर पोस्ट किया था। इस तस्वीर में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट भाषण दे रही हैं, वहीं उनके पीछे बैठे रामदास अठावले उन्हें हैरानी भरी नजरों से देख रहे हैं। थरूर ने लिखा, 'बजट डिबेट करीब दो घंटे तक चली। मंत्री रामदास अठावले के चेहरे पर हैरानी वाले हावभाव सब कुछ बयां कर रहे हैं। यहां तक कि पहली पंक्ति में बैठे लोगों को भी अर्थव्यवस्था और बजट को लेकर वित्तमंत्री के दावों पर भरोसा नहीं हो रहा है।' 

थरूर के इस तंज का जवाब रामदास अठावले ने भी अपने अंदाज में दिया। अठावले ने लिखा, 'प्रिय शशि थरूर जी, कहते हैं कि बेवजह के बयान देते समय गलतियां होना लाजमी है। यहां 'Bydget' नहीं Budget होगा, और rely नहीं 'reply' होगा। हम समझ सकते हैं।' हालांकि, यह बात यहीं पर शांत नहीं हुई। शशि थरूर ने इसे जेएनयू से जोड़ते हुए अठावले पर करारा व्यंग किया।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति बाइडेन ने अमेरिकी नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की दी चेतावनी, किसी भी पल छिड़ सकती है जंग

थरूर ने अपनी गलती स्वीकारते हुए ट्वीट किया, 'लापरवाह टाइपिंग खराब अंग्रेजी से बड़ा पाप है। लेकिन चूंकि आप सिखा रहे हैं तो जेएनयू में कोई है जो आपके ट्यूशन का लाभ उठा सकता है।' कांग्रेस नेता का इशारा जेएनयू की नवनियुक्त कुलपति शांतिश्री धूलिपुडी पंडित की ओर था जिन्हें प्रेस रिलीज में व्याकरण संबंधी गलतियों के लिए चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।