ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कराए कर्नाटक सरकार, स्कूल कॉलेजों को न बनने दे जंग का मैदान, पूर्व सीएम सिद्धारमैया की मांग

कर्नाटक में हिजाब और भगवा शॉल का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है, जगह जगह पर कट्टर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता हिजाब और बुर्का पहनी छात्राओं के सामने नारेबाजी कर रहे हैं

Updated: Feb 08, 2022, 09:35 AM IST

Photo Courtesy: Deccan Herald
Photo Courtesy: Deccan Herald

बेंगलुरु। कर्नाटक में हिजाब और भगवा शॉल विवाद ने तूल पकड़ लिया है। इस पूरे विवाद के बीच कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने स्कूलों और कॉलेजों में ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं को प्रारंभ करने की मांग की है। उन्होंने राज्य के मौजूदा सीएम से यह आग्रह किया है कि वे स्कूल कॉलेजों को जंग के मैदान में तब्दील न होने दें। 

पूर्व सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि मैं मुख्यमंत्री बोम्मई से अपील करता हूं कि वे तत्काल ही उन तमाम स्कूल कॉलेजों में छुट्टी कर ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन की घोषणा करें, जहां हिजाब और केसरी का विवाद जारी है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि यह छात्र और छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बेहद जरूरी है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हिजाब और केसरी का विवाद बेहद चिंताजनक है। इसने स्कूल और कॉलेजों को जंग के मैदान में तब्दील कर दिया है। सिद्धारमैया ने कहा है कि राज्य की पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। जिस वजह से बच्चों के अभिभावक भी काफी चिंतित हैं।

कर्नाटक के उडुपी से शुरू यह विवाद अब राज्य के कोने कोने तक पहुंच गया है। कर्नाटक के अलग अलग हिस्सों से ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं। जहां हिजाब और बुर्का पहनी छात्राओं के सामने हिंदू संगठन के कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं। दूसरी तरफ राज्य की पुलिस का रवैया भी हैरान करने वाला है। 

यह भी पढ़ें : MP के स्कूलों में लगेगा हिजाब पर बैन, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का एलान

कर्नाटक से शुरू हुआ यह विवाद अब मध्य प्रदेश भी पहुंच गया है। मध्य प्रदेश सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्कूलों में हिजाब पर रोक लगाने का एलान किया है।