नरेंद्र मोदी के 56 इंची सीने पर चढ़े बैठे हैं चीनी, बीजेपी सांसद ने ही प्रधानमंत्री को लताड़ा

भारतीय भूभाग पर चीन का कब्जा, केंद्र सरकार की चुप्पी पर उठ रहे सवाल, बीजेपी सांसद ने पीएम मोदी को लताड़ा, बोले- 56 इंची सीने पर चीनी चढ़े बैठे हैं

Updated: Jan 28, 2022, 07:33 AM IST

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत सरकार की चुप्पी ड्रैगन को और शह दे रही है। नए साल के मौके पर चीन ने गलवान घाटी में अपना झंडा फहराने का जो दुस्साहस किया है, उसपर देशवासियों की भावनाएं आहत हैं। इसी बीच बीजेपी के कद्दावर नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुरी तरह लताड़ा है। बीजेपी सांसद ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के 56 इंची सीने पर चीनी चढ़े बैठे हैं।

दरअसल, प्रीतम सर्वविद्या नाम के एक ट्विटर यूजर ने हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर को शेयर किया जिसमें चीनी रक्षा मंत्रालय ने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारत के साथ उसका सीमा विवाद द्विपक्षीय मुद्दा है। इसलिए इस मामले में किसी तीसरे देश को हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं है। इसी खबर को ट्वीट कर यूजर ने बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को टैग किया था। यूजर ने लिखा कि चीन अब अमेरिका को भी धमकी दे रहा है।

इस ट्वीट के रिप्लाई में सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा कि, 'भारत के साथ मिलकर काम कर रहे अमेरिका को चीन ने अपने काम पर ध्यान देने के लिए कहा है। दरअसल, चीनी नरेंद्र मोदी की 56 इंच वाली छाती पर चढ़े बैठे हैं और मोदी इसका विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं। वास्तव में मोदी को पता भी नहीं है कि चीन उनके सीने पर बैठा हुआ है। इसलिए वे कोई नहीं आया, कोई नहीं आया चिल्ला रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: बिहार की सड़कों पर दिखा छात्रों का आक्रोश, विपक्षी दलों ने भी किया बंद का समर्थन, पटना में चक्का जाम

बता दें कि भारत और चीन के बीच 12 जनवरी को 14वें दौर की बातचीत हुई थी। उधर व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जेन पास्की ने भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर कहा था कि चीन अपने पड़ोसियों को डराने-धमकाने का प्रयास करता है। हम चीन के इस व्यवहार पर नजर बनाए हुए हैं। अमेरिकी अधिकारी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चीनी रक्षा मंत्रालय ने सीमा समस्या को द्विपक्षीय मामला बताया था। 

बता दें कि हाल ही में चीन ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय भूभाग के 15 स्थानों का नाम बदल दिया था। इसके बाद न्यू ईयर वाले दिन भारतीय भूभाग पर अपना झंडा फहराया था। इन घटनाओं को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र से जवाब मांगा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार ने चुप्पी साध रखा है।