14 जनवरी को करूंगा धमाका, बीजेपी के ताबूत में साबित होगी आखिरी कील: स्वामी प्रसाद मौर्य

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार बीजेपी और योगी सरकार पर हमलावर हैं, वे बार बार यही कह रहे हैं कि वे 14 जनवरी को कोई बड़ा धमाका करने वाले हैं

Updated: Jan 12, 2022, 06:06 PM IST

14 जनवरी को करूंगा धमाका, बीजेपी के ताबूत में साबित होगी आखिरी कील: स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊ। बीजेपी में मचा सियासी भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अचानक इस्तीफा देकर पार्टी के भीतर भूचाल पैदा करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी और योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार विभिन्न मीडिया संस्थानों से बातचीत में बड़ा धमाका करने का दावा कर रहे हैं। मौर्य का दावा है कि उनका यह धमाका बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा।  

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने एलान किया है कि वे 14 जनवरी को कोई बड़ा धमाका करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि 14 जनवरी को मैं आखिरी धमाका करूंगा जो कि बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील साबित हो कर रहेगा। हालांकि स्वामी प्रसाद मौर्य से जब भी उनके द्वारा किये जाने वाले बड़े धमाके के बारे में पूछा जा रहा है, उस पर वे कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना कि इससे पर्दा 14 जनवरी यानी शुक्रवार को ही उठेगा। तब तक के लिये सस्पेंस बने रहने देना चाहिये।  

यह भी पढ़ें ः बीजेपी का 6वां विकेट गिरा, योगी सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान का इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी कैबिनेट से इस्तीफा देकर सियासी हलचल तेज़ कर दी थी। मौर्य के इस्तीफे के बाद एक के बाद एक तीन विधायकों ने इस्तीफे दे दिये। वहीं बुधवार को योगी सरकार में पर्यावरण मंत्री रहे दारा सिंह चौहान ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सोमवार से लेकर अब तक बीजेपी के कुल 6 नेता पार्टी से किनारा कर चुके हैं।  

स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देने के तत्काल बाद ही कहा था कि वे इकलौते नेता नहीं हैं जो कि बीजेपी छोड़ने जा रहे हैं। बल्कि अभी कम से कम एक दर्जन नेता और भी कतार में हैं, जो कि जल्द ही पार्टी से किनारा कर लेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य के इस दावे के बाद ही बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी लग गयी।

यह भी पढ़ें ः स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 24 जनवरी को कोर्ट में पेशी का आदेश

दूसरी तरफ एमपी एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। मौर्य के खिलाफ यह वारंट 2014 में दिये गये उनके एक बयान मामले में जारी किया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य को बुधवार को कोर्ट में पेश होना था। लेकिन पेशी से नदाराद होने के कारण कोर्ट ने उन्हें 24 जनवरी को पेश होने का फरमान जारी करते हुए गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया।