मेरा हनीमून भी हो गया लेकिन नीतीश जी की बैठक नहीं हुई, जातिगत जनगणना की बैठक में देरी पर तेजस्वी का तंज

तेजस्वी यादव ने कहा कि जब मैं कुंवारा था तब सर्वदलीय बैठक बुलाने की घोषणा हुई थी, अब मेरी शादी भी हो गई, हनीमून भी हो गया लेकिन सीएम नीतीश ने अब तक बैठक नहीं बुलाई

Updated: Feb 11, 2022, 07:42 AM IST

पटना। जातिगत जनगणना के सिलसिले में होने वाली सर्वदलीय बैठक में देरी को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि अब तो उनका हनीमून भी हो गया है, लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने अब तक जातिगत जनगणना पर बैठक नहीं बुलाई है। 

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को उनकी घोषणा की याद दिलाते हुए कहा कि नीतीश जी ने जब पिछली बार जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने की घोषणा की थी, तब मैं कुंवारा था। अब मेरी शादी भी हो चुकी है, हनीमून भी हो गया है लेकिन नीतीश जी ने अब तक बैठक नहीं बुलाई है। बैठक की कोई जरूरत नहीं थी, सिर्फ घोषणा करना था और काम करना था। 

दरअसल बिहार में जातिगत जनगणना की मांग ज़ोर पकड़ रही है। खुद सीएम नीतीश कुमार जातिगत जनगणना के पक्ष में हैं। जातिगत जनगणना को लेकर यह दलील दी जा रही है कि इस जनगणना से समाज के वंचित तबकों तक सरकारी योजनाओं का लाभ और भी आसानी से पहुंच पाएगा। और यह वंचित तबके के उत्थान में मददगार साबित होगी।

इस संबंध में सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव समेत बिहार के तमाम बड़े नेताओं ने पिछले साल प्रधानमंत्री से मुलाकात भी की थी। लेकिन जल्द ही यह मुद्दा ठंडे बस्ते में चला गया। बिहार के राजनीतिक मामलों पर बारीकी से नज़र रखने वाले विश्लेषकों का यह आकलन है कि जातिगत जनगणना का मुद्दा ऐसा मुद्दा है, जिस पर सीएम नीतीश कुमार बीजेपी से अपनी राहें अलग कर सकते हैं।