आसनसोल से टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, बाबुल सुप्रियो बालीगंज से लड़ेंगे चुनाव

टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को लोकसभा सीट का उम्मीदवार बनाया है, जबकि बाबुल सुप्रियो विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे

Publish: Mar 13, 2022, 08:48 AM IST

Photo Courtesy: Amar Ujala
Photo Courtesy: Amar Ujala

नई दिल्ली। अगले महीने चार राज्यों में होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो को चुनावी मैदान में उतारा है। शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा और बाबुल सुप्रियो विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे। 

टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल से चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट से बाबुल सुप्रियो बीजेपी के सांसद थे। लेकिन बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। जिसके बाद टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया। 

शत्रुघ्न सिन्हा इससे पहले पटना साहिब से सांसद हुआ करते थे। 2019 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़ा था। लेकिन रविशंकर प्रसाद ने उन्हें चुनाव हरा दिया था। वहीं बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद टीएमसी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। अब टीएमसी ने उन्हें बालीगंज विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। 

पश्चिम बंगाल के अलावा अप्रैल महीने में छत्तीसगढ़, बिहार और महाराष्ट्र में भी एक एक सीट पर चुनाव होने वाले हैं। इन सीटों पर बारह अप्रैल को चुनाव होंगे। जबकि 16 अप्रैल को नतीजे आएंगे।