हमारी सरकार बनी तो बाइक पर तीन सवारी की मिलेगी छूट, ओपी राजभर का चुनावी वादा

एक ट्रेन में 70 सीटों पर 300 यात्रियों को ले जाती है और किसी का चालान नहीं होता है, अगर 3 लोग बाइक पर चलते हैं तो चालान क्यों होता है: ओपी राजभर

Updated: Feb 10, 2022, 04:07 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज से शुरू हो गई है। चुनावी मैदान में उतरी सभी पार्टियां एक से बढ़कर एक लोकलुभावने वादे कर रहीं हैं। ओपी राजभर का एक वादा खूब सुर्खियां बटोर रहा है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो तीन लोग एक-साथ मोटरसाइकिल की सवारी कर सकेंगे।

ओपी राजभर ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि अगर एक ट्रेन में 70 सीटों पर 300 पैसेंजर बैठते हैं और चालान नहीं काटा जाता है तो बाइक पर बैठे तीन लोगों के लिए चालान क्यों? उन्होंने वादा किया कि जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो 3 सवारियां फ्री में बाइक चला सकेंगे। और यदि ऐसा नहीं हुआ तो जीप और ट्रेन का भी ज्यादा सवारी होने पर चालान लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: यूपी में पहले चरण का मतदान शुरू, प्रधानमंत्री ने वोटरों से की बढ़ चढ़कर वोटिंग की अपील

बता दें कि राजभर की पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव लड़ रही है। साल 2017 का चुनाव उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन में लड़ा था। तब SBSP ने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था और चार सीटों पर जीत हासिल की थी। इसके बाद राजभर को यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।

हालांकि, कुछ ही महीने बाद, उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर अपनी पार्टी की उपेक्षा करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया था। 2019 के लोकसभा चुनाव संपन्न होने के एक दिन बाद उन्हें कैबिनेट से भी हटा दिया गया था। क्योंकि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजभर ने कहा था कि बीजेपी के सदस्यों को जूतों से पीटा जाना चाहिए।