हम फॉलोअर्स की संख्या नहीं घटाते, राहुल के पत्र पर ट्विटर का जवाब

राहुल गांधी ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कम्पनी पर मोदी सरकार के दबाव में आकर उनके अकाउंट को रोके जाने का आरोप लगाया था

Publish: Jan 27, 2022, 07:26 AM IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दबाव में आकर राहुल गांधी के ट्वीटर अकाउंट से छेड़छाड़ करने के आरोप पर ट्विटर की ओर से जवाब आया है। ट्विटर के एक प्रवक्ता का बयान मीडिया में सामने आया है, जिसमें प्रवक्ता ने दावा किया है कि ट्विटर किसी के अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या नहीं घटाता। 

ट्विटर के प्रवक्ता द्वारा जारी बयान के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि किस अकाउंट के कितने फॉलोअर्स होते हैं, यह सार्वजनिक होता है। ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाता या घटाता नहीं है। इसके साथ ही प्रवक्ता की ओर से यह भी कहा गया है कि ट्विटर किसी भी तरह के हेरफेर और स्पैम को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाता है। 

दरअसल राहुल गांधी ने दिसंबर महीने में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने यह शिकायत की थी कि मोदी सरकार के दबाव में आकर कंपनी उनके अकाउंट के साथ छेड़छाड़ कर रही है। राहुल गांधी ने इसके लिए ट्विटर इंडिया के अधिकारियों का भी हवाला दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि खुद ट्विटर इंडिया के अधिकारियों द्वारा उन्हें यह बात पता चली है कि वे मोदी सरकार के दबाव में आकर काम कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : ट्विटर को भारत के विनाश का मोहरा न बनने दें, सीईओ पराग अग्रवाल को राहुल गांधी का पत्र

राहुल गांधी ने कहा था कि पिछले साल के शुरुआती सात महीनों में नियमित तौर पर उनके फॉलोअर्स बढ़े, लेकिन अगस्त महीने में अकाउंट सस्पेंड होने के बाद उनके फॉलोअर्स की बढ़ोतरी में गिरावट आती चली गई। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और शशि थरूर के अकाउंट के फॉलोअर्स की बढ़ोतरी का आंकड़ा भी पराग अग्रवाल को भेजा, जिसमें यह साफ जाहिर हो रहा था कि इस अवधि में इन नेताओं के अकाउंट के फॉलोअर्स में लगातार बढ़ोतरी होती रही। 

राहुल गांधी ने कहा कि यह सब उस अवधि में हुआ, जिस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों और मानवाधिकार के मुद्दे उठाए। राहुल गांधी ने ट्विटर के सीईओ से कहा कि वे ट्विटर को भारत के विनाश का मोहरा न बनने दें।