आलू-प्याज सस्ता करने के लिए PM नहीं बने हैं मोदी, पाकिस्तानी कब्जे से जमीन लाना है: केंद्रीय मंत्री

बढ़ती महंगाई को लेकर के केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा है कि आलू-प्याज सस्ता करने के लिए नरेंद्र मोदी पीएम नहीं बने हैं, पाटिल के मुताबिक 2024 तक Pok भारत का हिस्सा होगा

Updated: Jan 31, 2022, 10:14 AM IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार में मंत्री व बीजेपी नेता कपिल पाटिल ने दावा किया है कि साल 2024 तक पाकिस्तानी कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा होगा। उन्होंने बढ़ती महंगाई को लेकर कहा नरेंद्र मोदी इसलिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं की आलू और प्याज के दाम कम करते रहें। 

पंचायती राज मामलों के राज्य मंत्री कपिल पाटिल महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण शहर में शनिवार रात आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग किचन से जुड़े सामान जैसे प्याज के दाम बढ़ने की शिकायत करते हैं, लेकिन पिज्जा और मटन खरीदने से कभी नहीं हिचकते हैं।

पाटिल ने मराठी भाषा में दिए संबोधन कहा की, 'लोग 700 रुपये में मटन और 500-600 रुपये में पिज्जा खरीद सकते हैं, लेकिन 10 रुपये का प्याज और 40 रुपये का टमाटर हमें भारी लगता है। कोई भी महंगाई और जरूरी चीजों के दाम बढ़ने का समर्थन नहीं करेगा। लेकिन नरेंद्र मोदी आलू और प्याज के दाम कम करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं। अगर आप चीजों के दाम बढ़ने के पीछे का कारण समझेंगे तो पीएम मोदी को दोष नहीं देंगे।'

यह भी पढ़ें: गौरक्षक ही बने भक्षक, BJP नेता की गौशाला में सैंकड़ों मृत गायें, मारकर हड्डियां बेचने की आशंका

पाटिल ने आगे कहा कि, 'पीएम मोदी को देश का नेतृत्व करते रहना चाहिए क्योंकि उन्होंने CAA, संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए आदि के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने का काम किया है। मुझे लगता है, संभवत: 2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत में वापस आ जाएगा।' बता दें कि देश में लगातार बढ़ती महंगाई ने आम लोगों का कमर तोड़ रखा है। महंगाई को लेकर बीजेपी नेताओं के इस तरह के ऊलजुलूल बयान लोगों के दुखती रगों पर हाथ रखने जैसा है।