यूपी में पहले चरण का मतदान शुरू, प्रधानमंत्री ने वोटरों से की बढ़ चढ़कर वोटिंग की अपील

उत्तर प्रदेश के कुल ग्यारह जिलों में आज मतदान हो रहे हैं, कुल 58 सीटों का भविष्य आज ईवीएम में बंद हो जाएगा

Updated: Feb 10, 2022, 03:38 AM IST

Photo Courtesy: ANI
Photo Courtesy: ANI

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान केंद्रों पर वोटरों का पहुंचना शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने वोटरों से बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील की है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। याद रखना है- पहले मतदान, फिर जलपान!

पहले चरण में उत्तर प्रदेश के कुल ग्यारह जिलों में वोटिंग हो रही है। आज 58 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो जाएंगे। पहले चरण में कुल 623 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। 

पहले चरण में आगरा की नौ विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। जबकि बुलंदशहर, अलीगढ़ और मेरठ की सात सात सीटों पर मतदान हो रहे हैं। वहीं मुजफ्फरनगर की 6 और गाजियाबाद और मथुरा की पांच सीटों पर वोटिंग हो रही है। गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, शामली और बागपत की तीन तीन सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

पहले चरण के मतदान में योगी सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। कैबिनेट मंत्री श्रीकांत वर्मा, कपिल अग्रवाल, संदीप सिंह, चौधरी लक्ष्मी नारायण और अतुल गर्ग अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने इन 58 सीटों में से 53 सीटों पर बाजी मारी थी। जबकि सपा और बीएसपी को दो दो सीटें मिली थीं।