UP: तीसरे चरण के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, G-23 के गुलाम नबी आजाद को मिली जगह

उत्तर प्रदेश में होने वाले तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, इसमें सचिन पायलट, कन्हैया कुमार, इमरान प्रताप गढ़ी, हार्दिक पटेल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई युवा नेताओं का नाम शामिल है

Updated: Feb 05, 2022, 08:26 AM IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है। पहले चरण में होने वाले चुनाव क्षेत्रों में स्टार प्रचारकों का लगातार दौरा हो रहा है। इसी बीच शनिवार को कांग्रेस ने तीसरे चरण के लिए भी स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है।

खास बात यह है कि इस सूची में G-23 के गुलाम नबी आजाद को भी जगह दिया गया है। ऐसे में अब आजाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार करते दिखेंगे। इस लिस्ट में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अजय कुमार लल्लू, मोहम्मद अजहरुद्दीन, आचार्य प्रमोदकृष्णम, सुप्रिया श्रीनेत का नाम शामिल है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी जगह मिली है। मध्य प्रदेश से कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। युवा नेताओं में सचिन पायलट, कन्हैया कुमार, इमरान प्रताप गढ़ी, हार्दिक पटेल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: हम बेटियों का भविष्य छीन रहे हैं, मां सरस्वती भेद नहीं करती, कर्नाटक हिजाब विवाद पर राहुल गांधी

वरिष्ठ नेताओं की बात करें तो गुलाम नबी आजाद के अलावा सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला, पीएल पुनिया भी तीसरे चरण के चुनाव में प्रचार करते दिखेंगे। इस सूची में कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गाँधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और आंदोलन समिति के चेयरमैन दिग्विजय सिंह का नाम शामिल नहीं है।