फर्रुखाबाद में ईवीएम से समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह गायब, एसपी सिंह बघेल पर पोलिंग एजेंटों को धमकाने का आरोप

यूपी में तृतीय चरण के मतदान के दौरान कई तरह की अनियमितता की खबरें सामने आ रही हैं, कन्नौज और ओरैय में ईवीएम मशीन के खराब होने की सूचना है

Updated: Feb 20, 2022, 07:25 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इसी बीच वोटिंग के दौरान कई तरह की गड़बड़ी की खबरें सामने आ रही हैं। फर्रुखाबाद में एक तरफ जहां ईवीएम की मशीन से समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल गायब है, तो वहीं करहल से बीजेपी प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल पर समाजवादी पार्टी के पोलिंग पार्टियां को धमकाने के आरोप लग रहे हैं।

फर्रुखाबाद विधानसभा की बूथ संख्या 138 पर ईवीएम मशीन पर साइकिल का चुनाव चिन्ह गायब होने की शिकायत समाजवादी पार्टी ने दर्ज कराई है। सपा ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है। कनौज और ओरैया ज़िले में भी मतदान ईवीएम के खराब होने की वजह से प्रभावित हुआ है। 

वहीं करहल से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल पर समाजवादी पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी ने कहा है कि एसपी सिंह बघेल करहल की बूथ संख्या 319 और 320 पर पोलिंग पार्टियों को धमका रहे हैं।

सपा के वोटरों को वोट डालने से रोक रहे हैं बीजेपी कार्यकर्ता 

मतदान में धांधली की सबसे अधिक करहल से आ रही है। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि करहल में कई जगहों पर बीजेपी के कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी के वोटरों को वोट डालने से रोक रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने बताया है कि करहल की बूथ संख्या 238 पर वोटर लिस्ट में नाम होने के बावजूद वोटरों को वोट डालने से रोका जा रहा है।