PM मोदी मेरी मौत के जिम्मेदार, GST से जूझते व्यापारी दंपत्ति ने FB लाइव पर खाया जहर, पत्नी की मौत

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक छोटे कारोबारी ने फेसबुक लाइव पर खाया जहर, पुड़िया में बचे जहर को पत्नी ने खाया, पत्नी की मौत और पति की हालत क्रिटिकल, पीएम नरेंद्र मोदी को बताया इसके लिए जिम्मेदार

Updated: Feb 09, 2022, 07:31 AM IST

बागपत। नोटबंदी और जीएसटी से जूझ रहे देश के छोटे कारोबारियों की कोरोना महामारी में कमर टूट गई है। देश के छोटे व्यापारी केंद्र की आर्थिक नीतियों से किस कदर परेशान हैं उसका दर्दनाक किस्सा उत्तर प्रदेश के बागपत से सामने आया है। यहां एक व्यापारी दंपत्ति ने फेसबुक लाइव पर जहर खा लिया। व्यापारी ने जहर खाने से पहले अपनी मौत के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया। इस घटना में व्यापारी की पत्नी की मौत हो गई वहीं व्यापारी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

जानकारी के मुताबिक बडौत क्षेत्र के कासिमपुर खेड़ी गांव के रहने वाले राजीव तोमर पिछले पांच साल से बड़ौत नगर में अपनी पत्नी पूनम के साथ रह रहे हैं। बड़ौत के बावली रोड पर उनकी जूते की दुकान है। राजीव होलसेल व्यापारी हैं। नोटबंदी के दौरान उनका कारोबार काफी प्रभावित हुआ। इसके बाद जीएसटी दोहरे मार के रूप में आई। जीएसटी से जूझ रहे राजीव का कारोबार कोरोना महामारी के दौरान पूरी तरह ठप हो गया और वे कर्ज के बोझ तले दबते गए।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को स्कूल में एंट्री देने से रोकना भयावह, हिजाब विवाद पर बोलीं मलाला यूसुफजई

बताया जा रहा है व्यापारी पर बैंक व लोगों का 32 लाख रुपए कर्ज था। मंगलवार 8 फरवरी को दोपहर 12 बजे राजीव फेसबुक लाइव पर आए और उन्होंने सल्फास जहर खा लिया। लाइव के दौरान उनकी पत्नी पूनम उनसे बात कर रही थी। राजीव कहते हैं 'तू तो मान ले सरकार तो मानती नहीं दुनिया में किसी की बात... दो मिनट बस बैठ जा'... इसके बाद राजीव जहर की पुड़िया निकालते हैं और खा लेते हैं। पत्नी पूछती रहती है कि ये क्या है लेकिन वे कोई जवाब नहीं देते। 

व्यापारी की पत्नी अंदेशा होने के बाद उनसे कहती है इसे मुंह से बाहर निकालो लेकिन वे नहीं मानते तभी पत्नी भी बची हुई पुड़िया निगल लेती है। इस दौरान राजीव कहते हैं, 'शरीर बदल जाएगा लेकिन आत्मा वही रहेगी। ये तो मेरे परिवार की जमीन है जो अबतक मैं जिंदा हूं, वरना बच्चों के साथ कब का आत्महत्या कर लिया होता। देशद्रोही नहीं हूं, देश में विश्वास है। लेकिन, मोदी छोटे दुकानदार और किसानों के बिल्कुल हितैषी नहीं है। मेरे बच्चों का जो होगा... ऊपर वाले पर विश्वास रखता हूं, भले मोदी नहीं रखते हों।' इतना कहकर वे जमीन पर गिर जाते हैं।

यह भी पढ़ें: औरत क्या पहनेगी यह औरत तय करेगी, औरत का उत्पीड़न बंद करें: प्रियंका गांधी

शोर-शराबा सुनकर पड़ोस के दुकान वाले आते हैं और दोनों को लेकर पास के निजी अस्पताल पहुंचते हैं। अस्पताल पहुंचने के थोड़े ही देर बाद पूनम ने दम तोड़ दिया। वहीं राजीव की हालत बेहद गंभीर है। वह आईसीयू में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बताया जा रहा है कि दंपत्ति के दो बेटे हैं। बागपत एएसपी मनीष मिश्र ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि पुलिस इस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। प्रियंका ने ट्वीट किया, 'बागपत में एक व्यापारी एवं उनकी पत्नी की आत्महत्या के प्रयास और उनकी पत्नी की मृत्यु के बारे में जान कर बेहद दुःख हुआ। परिजनों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि श्री राजीव जी को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।'