हमने दिखा दिया, BJP की सीटें घटाई जा सकती हैं, चुनावी नतीजों के बाद अखिलेश यादव का ट्वीट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का पहला रिएक्शन आया है, उन्होंने कहा है कि जनहित का संघर्ष जीतेगा

Updated: Mar 11, 2022, 05:38 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का पहला रिएक्शन सामने आया है। चुनाव परिणामों को लेकर अखिलेश यादव ने जनता का धन्यवाद दिया है। सपा सुप्रीमो ने यह भी कहा है कि हमने दिखा दिया कि बीजेपी की सीटें घटाई जा सकती है।

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद! हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है। भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा।आधे से ज़्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा। जनहित का संघर्ष जीतेगा!'

बता दें कि एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में BJP गठबंधन ने 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल की। उधर राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को महज 111 सीटों पर संतोष करना पड़ा। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मैनपुरी की करहल सीट से बंपर जीत दर्ज की है। उन्होंने करहल की  सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को 67,441 वोटों के अंतर से करारी शिकस्त दी है। 

यह भी पढ़ें: चुनाव हारे हैं हिम्मत नहीं, निराश हैं हताश नहीं, हम लौटेंगे नई रणनीति के साथ: कांग्रेस

खास बात यह है कि इस चुनाव में बीजेपी ने एक ओर ऐतिहासिक जीत दर्ज की वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपनी सीट नहीं बचा सके। केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनाव हार गए। समाजवादी पार्टी की कैंडिडेट डॉ पल्लवी ने उन्हें करीब 7 हजार वोटों के अंतर से शिकस्त दी है। उधर योगी कैबिनेट से इस्तीफा देकर सपा में आए दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी भी चुनाव हार गए।