के बनिहें यूपी के मुख्यमंत्री, नंदी बैल की भविष्यवाणी सोशल मीडिया पर वायरल

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर तमाम ओपिनियन पोल्स और सर्वे हो रहे हैं, इसी बीच अब एक नंदी बैल की एंट्री हो गई, देखें नंदी महाराज ने किसे बताया उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री

Updated: Jan 22, 2022, 11:30 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका उत्तर भविष्य के गर्भ में है। इस चुनावी मौसम में तमाम पॉलिटिकल पंडित बनते-बिगड़ते समीकरणों का एनालिसिस करने में लगे हैं, न्यूज़ एजेंसी ओपिनियन पोल्स करवा रही हैं वहीं राजनीतिक दलों की ओर से अलग-अलग सर्वे कराए जा रहे हैं। इसी बीच सियासी गलियारों में एक नंदी बैल की एंट्री हुई है, जिसने अगले मुख्यमंत्री के सवाल पर अपना ओपिनियन दे दिया है।

दरअसल, सोशल मीडिया नंदी बैल एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नंदी महाराज बता रहे हैं कि प्रदेश का अगला भाग्य विधाता कौन होगा। नंदी महाराज के मुताबिक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। नंदी महाराज ने बसपा सुप्रीमो मायावती व योगी आदित्यनाथ के सर ताज सजने की संभावनाओं को सीधे खारिज कर दिया है।

हिंदू धार्मिक मान्यताओं में नंदी बैल को शंकर भगवान का सवारी कहा जाता है। उत्तर प्रदेश खासकर पूर्वांचल के शहरी व ग्रामीण इलाकों में मान्यता है कि नंदी महाराज की भविष्यवाणी हमेशा सच होती है। पूर्वांचल के में अक्सर भिक्षुक नंदी महाराज को सजाकर गांव-गांव घूमते हैं और लोग दर्शनलाभ लेकर श्रद्धा अनुसार दान देते हैं। 

यह भी पढ़ें: पाँचों राज्यों में जारी रहेगा रैलियों पर प्रतिबंध, चुनाव आयोग का फैसला

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में भी देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति जो नंदी बैल को लेकर आया वह भोजपुरी भाषा में नंदी महाराज से बात करता है और वे इशारों में जवाब देते हैं। व्यक्ति पूछता है कि मायावती बनिहें महाराज? तो बैल ना में सर हिलाता है। वह दूसरा सवाल पूछता है कि तो का योगी बाबा जिटिहें भोले बाबा, तब भी नंदी बैल ना में सर हिलाता है। लेकिन जैसे ही व्यक्ति पूछता है कि तब का अखिलेश बैंइहें? इसपर नंदी बैल हां में सर हिलाता है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बहरहाल, उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा यह 10 मार्च को ही स्पष्ट हो पाएगा। 

नोट: हम समवेत किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता।