अगर यूपी केरल में तब्दील हो जाएगा तो वहां धर्म और जाति के नाम हत्याएं नहीं होंगी, केरल सीएम ने किया पलटवार

सीएम योगी के बयान पर कई राजनेता पलटवार कर रहे हैं, शशि थरूर और सीताराम येचुरी ने भी सीएम योगी के बयान की आलोचना की है

Publish: Feb 10, 2022, 11:39 AM IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के पहले चरण के मतदान से पहले सीएम योगी मतदाताओं से एक अपील कर बुरे फंस गए हैं। उत्तर प्रदेश को केरल न बनने देने की अपील करने के बाद देश भर के तमाम नेता सीएम योगी आदित्यनाथ पर पलटवार कर रहे हैं। अब खुद केरल के सीएम पिनरायी विजयन ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर यूपी केरल में तब्दील हो जाएगा तो उत्तर प्रदेश में धर्म और जाति के नाम पर हो रही हत्याएं रुक जाएंगी। 

सीएम विजयन ने सीएम योगी के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि जैसा कि योगी आदित्यनाथ को यूपी के केरल में तब्दील होने का डर सता रहा है। लेकिन अगर यूपी केरल जैसा हो जाता है, तो देश की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा, समाज कल्याण, उच्च जीवन स्तर और सौहार्दपूर्ण समाज को यूपी में स्थापित किया जा सकेगा। जहाँ जाति और धर्म के नाम पर लोगों की हत्या नहीं होगी। यूपी की जनता यही चाहती है।h

सीएम विजयन के अलावा सीताराम येचुरी और शशि थरूर ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार किया। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि यूपी को सच में इतना भाग्यशाली होना चाहिए, क्योंकि कश्मीर की सुंदरता, बंगाल की संस्कृति और केरल की शिक्षा उत्तर प्रदेश के लिए चमत्कारी सिद्ध होगी। 

वहीं सीताराम येचुरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान कर निशाना साधते हुए कहा है कि भारत का हर राज्य केरल की तरह बने, यह भारत की ख़ुशक़िस्मती होगी। जितनी जल्दी BJP की सत्ता से छुट्टी हो, उतनी ही जल्दी UP और भारत के हर नागरिक को सम्मान, अधिकार, उनके हालत में बेहतरी, काम और सुकून मिलेगा।

दरअसल उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले चरण के मतदान से पहले सीएम योगी ने जनता से बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील की। लेकिन उन्होंने अपनी इस अपील में उत्तर प्रदेश जनता से बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए इशारों में यह कह दिया कि अगर जनता ने बीजेपी को वोट नहीं दिया तो प्रदेश को केरल, बंगाल और कश्मीर बनने में देर नहीं लगेगी। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ को लगातार किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है।