अयोध्या नहीं गोरखपुर से लड़ेंगे योगी आदित्य नाथ चुनाव, अखिलेश ने कहा बीजेपी ने पहले ही भेज दिया घर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भी नाम शामिल

Updated: Jan 15, 2022, 05:19 PM IST

अयोध्या नहीं गोरखपुर से लड़ेंगे योगी आदित्य नाथ चुनाव, अखिलेश ने कहा बीजेपी ने पहले ही भेज दिया घर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से टिकट नहीं मिला है। योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहरी क्षेत्र से चुनाव लड़ने को कहा गया है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। 

उत्तर प्रदेश बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में पहले चरण के 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम हैं। साथ ही दूसरे चरण के 55 में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हुई है। सूची में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भी नाम शामिल है। मौर्य प्रयागराज सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे।

लिस्ट में नोएडा से पंकज सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।वे राजनाथ सिंह के बेटे हैं। इसके अलावा कैराना से मृगांका सिंह और थानाभवन से सुरेश राणा को टिकट दिया गया है। सरधना से संगीत सोम को टिकट दिया गया है। हस्तिनापुर से दिनेख खटीक पर भरोसा जताया गया है। मथुरा से ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा एक बार फिर मैदान में होंगे। 

बता दें कि बीते कई दिनों से चर्चा थी कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, खुद उन्होंने कहा था कि पार्टी जहां से टिकट देगी वहां से चुनाव लड़ेंगे। सूत्र बताते हैं की उनकी पूरी इच्छा थी कि उन्हें अयोध्या से मैदान में उतारा जाए। ताकि इससे संप्रदायिक ध्रुवीकरण के मुहिम में उन्हें सफलता प्राप्त हो। लेकिन केंद्रीय चुनाव समिति के इस निर्णय के बाद अब उन्हें अपना पुराने क्षेत्र गोरखपुर भेज दिया जाएगा।