IPL में खेलते नज़र आएंगे MP के धुरंधर, रीवा के कुलदीप को RR और सिवनी के अरशद को मुंबई ने खरीदा

रीवा के कुलदीप सैन दाएं हाथ के तेज़ गेदबाज हैं, उनके पिता रामपाल सैलून की दुकान चलाते हैं, जबकि सिवनी के अरशद के पिता शिक्षक हैं, अरशद एमपी की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलते नज़र आएंगे

Publish: Feb 14, 2022, 08:03 AM IST

Photo Courtesy: Naidunia
Photo Courtesy: Naidunia

भोपाल। आईपीएल ऑक्शन में इंदौर के आवेश खान के अलावा मध्य प्रदेश के दो अन्य खिलाड़ी भी खेलते नज़र आएंगे। रीवा के कुलदीप सैन और सिवनी के अरशद को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस ने 20-20 लाख रुपए की बोली लगाकर खरीदा है। कुलदीप दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज हैं जबकि अरशद ऑल राउंडर हैं। 

रीवा के रहने वाले कुलदीप सैन के पिता रामपाल सैलून चलाते हैं। कुलदीप को बचपन में ही क्रिकेट का शौक चढ़ गया। जिसके बाद कुलदीप ने क्रिकेटर बनने की ठान ली। बेटे के सपने को पूरा करने के लिए माता पिता ने भी भरपूर साथ दिया। पिता रामपाल ने कुलदीप के सपनों की उड़ान ऊंची करने के लिए अपने खर्च में भी कटौती कर दी। 

लेकिन परिवार का साथ मिलने के साथ साथ कुलदीप को एक कोच की जरूरत थी, जो उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद कर सके। एरिल एंथोनी ने कुलदीप को क्रिकेट के गुर सिखाने का बीड़ा उठाया। कुलदीप शुरू में बल्लेबाज बनना चाहते थे। लेकिन कोच एंथोनी ने उन्हें गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। जल्द ही कुलदीप ने बतौर गेंदबाज खुद को निखार लिया। चूंकि कुलदीप के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, इसलिए कोच एंथोनी ने कुलदीप से कोचिंग की फीस भी नहीं ली। 

दूसरी तरफ सिवनी के गोपालगंज के रहने वाले अरशद ने आठ वर्ष की उम्र में ही क्रिकेट के मैदान में कदम रख दिया था। क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने में अरशद को भी परिवार का भरपूर साथ मिला। अरशद के पिता अशफाक पेशे से शिक्षक हैं। अरशद ऑल राउंडर हैं। अभी वे रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की 20 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं और राजकोट में टूर्नामेंट की तैयारी कर रहे हैं। आईपीएल के आगामी सीजन में मध्य प्रदेश के इन दोनों धुरंधरों से सबको काफी उम्मीदें हैं।