27 मार्च को शुरु हो सकता है आईपीएल, महाराष्ट्र में खेले जायेंगे सभी मैच

बीसीसीआई अधिकारियों ने की आईपीएल की फ्रेंचाइज़ियों के साथ बैठक, शाहरुख खान भी रहे मौजूद

Publish: Jan 22, 2022, 01:10 PM IST

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का आगामी सीज़न 27 मार्च से शुरु होगा। इस सीज़न के सभी मैच महाराष्ट्र में खेले जायेंगे। वेन्यू के तौर पर मुंबई और पुणे को चुना गया है। इसकी जानकारी एक न्यूज़ ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से दी है।  

रिपोर्ट के मुताबिक आज बीसीसीआई के अधिकारियों और तमाम टीम फ्रेंचाइजियों के बीच एक वर्चुअल बैठक हुई है। जिसमें इस मसले पर सहमति बनी है। शनिवार को हुई इस बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, केकेआर के मालिक शाहरुख खान और पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति ज़िंटा भी मौजूद रहीं। 

बैठक के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएल का पहला मैच मुंबई में 27 मार्च को खेला जायेगा। जबकि इसका फाइनल मई के अंतिम हफ्ते में खेला जायेगा। बैठक में कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी मैच मुंबई और पुणे में खेले जाने पर सहमति बनी है। चूंकि मुंबई और पुणे के बीच खिलाड़ी कर सकते हैं, इसलिये इससे कोरोना के खतरे को टाला जा सकता है। यही वजह रही कि टीम मालिकों ने भी मुंबई और पुणे में सभी मैचों के आयोजन पर अपनी सहमति दे दी। 

दरअसल आईपीएल का पिछला सीज़न भी भारत में आयोजित किया गया था। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण आईपीएल में भी कोरोना की एंट्री हो गयी। जिसके बाद आईपीएल को बीच में ही रोकना पड़ा था। इसके बाद आईपीएल को यूएई में आयोजित कराना पड़ा। लेकिन इस बार बीसीसीआई भी आईपीएल को लेकर पहले से ही तैयारी कर रही है। हालांकि इस बीच खबर यह भी है कि आईपीएल के आगामी सीज़न में मैदान में दर्शकों की एंट्री पर रोक लगी रहेगी।