रोहित शर्मा ही बनेंगे भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान, जल्द होगी घोषणा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि रोहित शर्मा का टेस्ट कप्तान बनना तय है, सिर्फ औपचारिक घोषणा किया जाना बाकी है

Publish: Jan 24, 2022, 07:54 AM IST

Photo Courtesy: Cricket.com
Photo Courtesy: Cricket.com

नई दिल्ली। विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद सबसे लंबे प्रारूप में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को ही मिलेगी। अब तक मीडिया में टेस्ट कप्तानी को लेकर कई खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे थे। लेकिन अब यह लगभग तय हो गया है कि बोर्ड रोहित शर्मा को ही टेस्ट की कप्तानी सौंपना चाहती है। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी का बयान मीडिया में सामने आया है। जिसमें अधिकारी ने कहा है कि टीम इंडिया के अगले टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ही होंगे। और जल्द ही घोषणा की जाएगी। 

भारतीय टीम को इस महीने के अंत में वेस्ट इंडीज के साथ घरेलू श्रृंखला खेलनी है। हालांकि वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को तीन वन डे और तीन टी ट्वेंटी मैच खेलने हैं। अब तक चोटिल चल रहे रोहित शर्मा की वापसी तय है। उन्हें हाल ही में सीमित ओवरों में टीम इंडिया का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किया गया है। 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम के श्रृंखला के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। ऐसे में इस बात की संभावना जताई जा रही है कि टेस्ट सीरीज के लिए टीम के एलान के साथ ही कप्तान का भी ऐलान हो सकता है। 

अब तक टेस्ट कप्तानी के लिए रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत का नाम भी रेस में चल रहा था। रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपे जाने को लेकर सस्पेंस बरकरार था। इसके पीछे दलील यह दी जा रही थी कि रोहित शर्मा अमूमन चोट के कारण भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं रह पाते। इसलिए बोर्ड किसी ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी सौंपना चाहता है जो टेस्ट में भारतीय टीम का स्थाई सदस्य हो।