तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे कोहली, सिराज अनफिट

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि टीम इंडिया केपटाउन टेस्ट के लिये पूरी तरह से तैयार है, हालांकि टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के तीसरे टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस बरकरार है, सिराज चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं

Publish: Jan 10, 2022, 10:32 AM IST

Photo Courtesy : Times Now
Photo Courtesy : Times Now

नई दिल्ली। विराट कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस ने करने पर तमाम तरह के सवाल खड़े होने के बाद सोमवार को विराट कोहली आखिरकार मीडिया से मुखातिब हुए। चोट के कारण पिछले मैच में बेंच पर बैठने पर मजबूर हुये विराट कोहली ने मीडिया से बताया कि वे केपटाउन टेस्ट के लिये पूरी तरह से फिट हैं और तीसरे टेस्ट में वे भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।  

हालांकि विराट की वापसी के इतर भारतीय टीम के लिये एक बुरी खबर भी है। टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज चोटिल हो गये हैं। खुद विराट कोहली ने इस बात के संकेत दिये हैं कि तीसरे और निर्णायक टेस्ट में मोहम्मद सिराज के खेलने पर सस्पेंस है। लेकिन कोहली ने केपटाउन टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का खुलासा नहीं किया। कप्तान कोहली ने कहा कि यह फैसला टीम की लीडरशीप लेगी।  

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली से जब बल्लेबाज़ों के लचर प्रदर्शन को सवाल किया गया, तब विराट कोहली ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब टीम के परफोर्मेंस पर सवाल उठाये जा रहे हैं। हालांकि कोहली ने उन्हें और टीम को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है। कोहली ने कहा जब उन्होंने टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली तो भारतीय टीम सातवें पायदान पर थी। लेकिन आज एक लंबे अरसे भारतीय टीम टेस्ट में नंबर एक पर काबिज़ है।  

दक्षिण अफ्रीका में जारी टेस्ट सीरीज़ इस समय एक-एक की बराबरी पर है। सीरीज़ का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रहा है। इसी दिन टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का जन्मदिन भी है। अब तक भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी सरज़मीं पर एक भी टेस्ट सीरीज़ अपने नाम नहीं कर पायी है। लिहाज़ा केपटाउन में नाकामयाबी के इस सिलसिले को तोड़ने का सुनहरा मौका है।