BCCI ने कोहली और पंत को बायो बबल से किया बाहर, नहीं खेलेंगे T20 सीरीज

कोहली और ऋषभ पंत वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरा टी ट्वेंटी मुकाबला नहीं खेलेंगे, वहीं श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली टी ट्वेंटी सीरीज में भी यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे

Updated: Feb 19, 2022, 06:13 AM IST

Photo Courtesy: Wion
Photo Courtesy: Wion

नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज के विरुद्ध विजय रथ पर सवार टीम इंडिया को अंतिम मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के दो खिलाड़ी बायो बबल से बाहर हो गए हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने बायो बबल से बाहर कर दिया है। जिस वजह से अब यह दोनों खिलाड़ी अंतिम टी ट्वेंटी मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 20 फरवरी को टीम इंडिया को तीसरा अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी मुकाबला खेलना है। कोलकाता में होने वाले इस मुकाबले में विराट कोहली और ऋषभ पंत टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। इस सीरीज में इस वक्त टीम इंडिया 2-0 से आगे है।

आखिरी टी ट्वेंटी मुकाबले में टीम इंडिया को इन दोनों ही खिलाड़ियों की कमी खेलेगी। क्योंकि कोहली और पंत की शानदार बल्लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में वेस्ट इंडीज के सामने 186 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। जिस वजह से टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी ट्वेंटी सीरीज जीतने में भी कामयाब हो गई।

बायो बबल से बाहर होने के कारण विराट कोहली और ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को दूसरा और तीसरा टी ट्वेंटी मुकाबले क्रमशः 26 और 27 फरवरी को खेला जाना है।

विराट कोहली और ऋषभ पंत पिछले काफी दिनों से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही इन दोनों ही खिलाड़ियों को कोई ब्रेक नहीं मिल पाया था। जिस वजह से क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली अहम टेस्ट सीरीज से पहले आराम देने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों ने भी बोर्ड से ब्रेक देने की मांग की थी।