गांगुली ने कहा चिंता मत करो तो द्रविड़ ने कहा रिटायर हो जाओ, रिद्धिमान साहा का बड़ा आरोप

रिद्धिमान साहा ने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने न्यूजीलैंड की घरेलू सीरीज के वक्त मुझे आश्वासन दिया था कि जब तक वे बोर्ड के शीर्ष पद पर हैं, तब तक मुझे टीम इंडिया में अपनी जगह को लेकर कोई चिंता नहीं करनी चाहिए

Updated: Feb 20, 2022, 09:58 AM IST

Photo Courtesy: The Quint
Photo Courtesy: The Quint

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का एलान होने के बाद एक बार फिर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली विवादों में फंस गए हैं। सौरव गांगुली के साथ साथ टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ है। टीम इंडिया से बाहर होने वाले रिद्धिमान साहा ने बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली पर दगा देने का आरोप लगाया है। जबकि उन्होंने हेड कोच राहुल द्रविड़ के बारे में खुलासा करते हुए बताया है कि द्रविड़ ने उन्हें रिटायर होने की सलाह तक दे डाली थी। 

टीम में चयन न होने के बाद रिद्धिमान साहा ने कहा है कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे संन्यास ले लेने के लिए कहा था। साहा के मुताबिक द्रविड़ ने उनसे कहा था कि टीम इंडिया में अब उनकी जगह पक्की नहीं है। टीम मैनेजमेंट अब नए विकल्पों की तरफ देख रहा है। इसलिए बेहतर होगा कि आप संन्यास ले लें। साहा ने कहा कि इसीलिए वे रणजी ट्रॉफी में भी नहीं खेले। 

राहुल द्रविड़ के साथ साथ रिद्धिमान साहा ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर भी चौंकाने वाली बात कही है। साहा ने कहा है कि सौरव गांगुली ने उन्हें खुद इस बात को लेकर आश्वस्त किया था कि उनकी जगह टीम इंडिया में पक्की है। 

साहा के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में कानपुर टेस्ट में जब उन्होंने 61 रनों की नाबाद पारी खेली थी तब खुद सौरव गांगुली ने उन्हें व्हाट्सएप पर बधाई दी थी। गांगुली ने कथित तौर पर साहा से कहा था कि जब तक वे बोर्ड के शीर्ष पद पर बने हुए हैं, तब तक साहा को टीम में अपनी जगह को लेकर चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है। साहा ने कहा कि वे यह नहीं समझ पा रहे कि आखिर अचानक इतनी तेज़ी से परिस्थियां कैसे बदल गईं? 

साहा के इन खुलासे के बाद से ही एक बार फिर इंडियन क्रिकेट में भूचाल आ गया है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। काफी समय से फ्लॉप चल रहे रहाणे और पुजारा को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। चूंकि श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज घरेलू सरजमीं पर खेली जानी थी, ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही थी कि दोनों ही खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका दिया जाएगा। रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में एक भी शतक भी लगाया, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया में उनका चयन नहीं हुआ। 

दूसरी तरफ टीम इंडिया से बाहर होने के बाद रिद्धिमान साहा ने देर रात एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है। जिसमें एक पत्रकार ने उन्हें धमकी भरे मैसेज भेजे हैं। पत्रकार ने रिद्धिमान साहा से कहा है कि सेल्कटर्स ने एक विकेटकीपर को चुना। तुमने ग्यारह पत्रकार चुने, जो कि मेरे हिसाब से बेहतर नहीं हैं। उसे चुने जो तुम्हारी मदद कर सके। पत्रकार ने आगे साहा को एक इंटरव्यू देने के लिए कहा। लेकिन साहा द्वारा कॉल न उठाए जाने के बाद पत्रकार ने कहा कि अब मैं तुम्हारे साथ कभी इंटरव्यू नहीं करूंगा, तुमने कुछ ऐसा किया है, जो तुम्हें नहीं करना चाहिए था। मैं इसे याद रखूंगा।

साहा ने चैट को साझा करते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट में सभी योगदान देने के बाद एक तथाकथित सम्माननीय पत्रकार से मुझे यह मिला है। पत्रकारिता अब इस स्तर तक गिर गई है। रिद्धिमान साहा द्वारा यह स्क्रीनशॉट साझा किए जाने के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर्स उनके समर्थन में आए हैं। वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह ने साहा का हौसला बढ़ाया है। हरभजन सिंह ने पत्रकार का नाम उजागर करने के लिए भी कहा है। वहीं भज्जी ने सौरव गांगुली, जय शाह और अनुराग ठाकुर को टैग करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों की हर हाल में रक्षा की जानी चाहिए।