तू दुनिया के लिए किंग कोहली होगा, लेकिन मेरे लिए तू चीकू ही रहेगा, युवराज ने विराट को लिखी भावुक चिट्ठी

युवराज ने विराट को लिखी चिट्ठी में कहा है कि उन्हें यह देखकर खुशी होती है कि एक यंग लड़का खुद अब नई जेनरेशन के लिए लीजेंड बन गया है

Publish: Feb 22, 2022, 08:57 AM IST

Photo Courtesy: Rapidleaks.com
Photo Courtesy: Rapidleaks.com

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने विराट कोहली को एक भावुक चिट्ठी लिखी है। इसके साथ ही उन्होंने विराट को एक गोल्डन बूट का गिफ्ट भी भेजा है। युवराज ने विराट को लिखा है कि भले ही विराट अब किंग कोहली बन गए हैं, लेकिन उनके लिए विराट हमेशा चीकू ही रहेंगे। युवराज ने लिखा है कि उन्हें विराट को नई जेनरेशन के लिए लीजेंड बनता देख काफी खुशी होती है। 

युवराज सिंह ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि विराट मैंने तुम्हें एक इंसान और क्रिकेटर के तौर पर ग्रो करते देखा है। एक युवा लड़का जो कभी नेट्स पर दिग्गजों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलता था, आज वही लड़का नई जेनरेशन के लिए लीजेंड बन गया है। युवराज ने कहा कि मुझे यह देखकर काफी खुशी होती है।

युवराज ने विराट कोहली को लिखा है कि फील्ड पर तुम्हारा पैशन और अनुशासन काबिले तारीफ है। इस खेल के प्रति तुम्हारे समर्पण ने हर युवा को ब्लू जर्सी में बल्ला उठाने के लिए प्रेरित किया है। 

युवराज ने विराट की उपलब्धियों को लेकर कहा कि हर साल तुमने अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाया है। इस खेल में कई उपब्लाधियां तुमने हासिल की हैं। तुम एक जबरदस्त कप्तान और लीडर हो। युवराज ने विराट के साथ बिताए अपने पलों को याद करते हुए कहा कि हमने एक साथ बहुत चीज़ों का लुत्फ उठाया है। युवराज ने कहा कि तुम दुनिया के लिए किंग कोहली होगे, लेकिन मेरे लिए तुम चीकू ही रहोगे। 

विराट कोहली को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले एकदिवसीय मैचों की कप्तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी। विराट कोहली अभी वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए टी ट्वेंटी श्रृंखला में टीम इंडिया का हिस्सा थे। लेकिन आखिरी टी ट्वेंटी से पहले बीसीसीआई ने उन्हें और ऋषभ पंत को ब्रेक दे दिया। विराट श्रीलंका के खिलाफ खेले जानी वाली टी ट्वेंटी सीरीज में भी नहीं दिखेंगे। हालांकि टेस्ट सीरीज में विराट कोहली एक बार फिर मैदान पर वापसी करेंगे।