नई दिल्ली। देश में जहां एक तरफ कोरोना के टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी हो रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों से कोरोना के एक बार फिर बेकाबू होने की खबरें भी आने लगी हैं। सोमवार को देश भर में कोरोना के 14 हज़ार नए मामले दर्ज किए गए। इनमें सबसे ज़्यादा 6,971 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं। 

महाराष्ट्र के बाद केरल में 4,070, तमिलनाडु में 452, कर्नाटक में 413 जबकि पंजाब में कोरोना के 348 मामले सामने आए हैं। सोमवार को देश भर में कोरोना से 83 लोगों की मौत हुई है।सोमवार को दर्ज किए गए मौत के आंकड़ों में 78 फीसदी मामले महाराष्ट्र (35), केरल(15), पंजाब (6), मध्यप्रदेश (5), छत्तीसगढ़ (4) से आए हैं।

कोरोना के कहर को झेल रहे महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्यों के अलावा महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ भी कोरोना के कहर से जल्द जूझ सकते हैं। मध्य प्रदेश में एहतियातन मास्क पहनना अनिवार्य भी कर दिया गया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से सटे हुए सीमावर्ती ज़िलों में पड़ोसी राज्य से आने वाले लोगों की आरटी पीसीआर जांच कराने के भी आदेश दिए हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार तक देश में 1,50,055 कोरोना के एक्टिव मामले थे, जो कि पॉज़िटिव मामलों के मुकाबले 1.36 हैं।