छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने राज्य की औद्योगिक इकाइयों और माइनिंग प्रोजेक्ट्स की तरफ से पीएम केयर्स फंड में जमा की गई सीएसआर राशि को जारी करने की मांग की है. वित्तीय सहायता को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की तरफ प्रधानमंत्री को लिखा गया यह दूसरा पत्र है.

यह बताते हुए कि सीएसआर फंड का उद्देश्य औद्योगिक इकाइयों द्वारा प्रभावित हुए लोगों की मदद करना है भूपेश बघेल ने पत्र में लिखा, “केंद्र सरकार ने माइनिंग प्रोजेक्ट्स और औद्योगिक इकाइयों को अपना सीएसआर फंड पीएम केयर्स में जमा करने का निर्देश दिया, जिसका सभी ने पालन किया. इससे उन लोगों में भारी असंतोष है, जो इन माइनिंग प्रोजेक्ट्स और उद्योगों से प्रभावित हुए हैं.”

उन्होंने पत्र में आगे लिखा, “यदि फंड का प्रयोग कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया जाना है तो राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सीएसआर राशि का पूरा उपयोग माइनिंग प्रोजेक्ट, उद्योगों और कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों में हो.”

इससे पहले 20 अप्रैल को भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से 30 हजार करोड़ रुपये मांगे थे. इस राशि में से दस हजार करोड़ रुपये तुरंत जारी करने का निवेदन किया गया था ताकि उनका प्रयोग कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने से जुड़ी कल्याणकारी गतिविधियों में किया जा सके.