बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, क्रॉस फायरिंग में 6 नक्सली ढेर

मुठभेड़ बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी इलाके के तालपेरु नदी के पास नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ हुई जिसमें दो महिला और 4 पुरुष नक्सली मारे गए हैं।

Updated: Mar 27, 2024, 06:06 PM IST

बीजापुर। लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन हुआ है। सुरक्षाबलों ने डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया है। मुठबेड़ में दो महिला और 4 पुरुष नक्सली मारे गए हैं, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मुठभेड़ बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी इलाके के तालपेरु नदी के पास नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ हुई। ऑपरेशन में सुरक्षाबलों की टीम में कोबरा 210, 205 CRPF 229 बटालियन और DRG के जवान शामिल रहे।

और पढ़ें: कोरबा में तूफान से स्कूल की छत गिरी, 13 बच्चे बुरी तरह घायल

मारे गए नक्सलियों में प्लाटून नंबर 10 का डिप्टी कमांडर नागेश, उसकी पत्नी सोनी और गंगी की पहचान हो गई है। कई नक्सलियों की घायल होने के भी संभावना है। सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और रोजमर्रा की जरूरत का सामान बरामद किया है। जवान अब भी इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं।

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा-नारायणपुर मार्ग बंद कर दिया है। जगह-जगह पर पेड़ काटकर, पत्थर डालकर मार्ग बाधित किया है। मालेवाही से आगे कड़ियामेटा के लिए पुलिस जवानों को रवाना किया गया है।

नक्सलियों ने 30 मार्च को बीजापुर जिला बंद का आह्वान किया है। पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव ने प्रेस नोट जारी कर लिखा है कि बीजेपी की सरकार आने के बाद बीजापुर में आदिवासियों के खिलाफ नरसंहार जारी है। पुलिस ने 3 महीने के अंदर 15 बेकसूर आदिवासियों को मारा है। नक्सलियों के प्रेस नोट की अंतिम लाइन में लिखा है कि 30 मार्च को बंद के दौरान अगर कोई भी दुकानदार अपनी दुकान खोलता है या सड़कों पर गाड़ियां चलती हैं तो सोच लें। उसके जिम्मेदार वे खुद होंगे।