यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन, यश राज की फिल्मों में दिया था संगीत

पामेला चोपड़ा ने 85 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया, पामेला यश चोपड़ा की पत्नी और आदित्य चोपड़ा की मां थीं

Publish: Apr 20, 2023, 11:46 AM IST

मुंबई। दिवंगत फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन हो गया है। पामेला चोपड़ा ने 85 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। पामेला ने गुरुवार सुबह को अंतिम सांस ली। 

पामेला चोपड़ा दिवंगत फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा की पत्नी होने के साथ साथ आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा की मां थीं। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी की वह सास थीं। यश चोपड़ा की पत्नी होने के इतर फिल्मी दुनिया में पामेला चोपड़ा का अपना वजूद भी है। 

पामेला चोपड़ा ने यश राज की कई फिल्मों में संगीत भी दिया था। वह यश राज बैनर तले बनने वाला फिल्मों में सह निर्माता भी रहीं। पामेला चोपड़ा को अंतिम बार नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई सीरीज द रोमांटिक्स में देखा गया था। 

रोमांटिक्स यश राज फिल्म्स के अब तक के सफर का एक तरह से संकलन है। जिसमें यश राज से किसी तरह जुड़े रहे बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने अपनी यादें साझा की हैं। इस सीरीज में बताया गया है कि कैसे यश राज फिल्म्स को आगे बढ़ाने में पामेला चोपड़ा का भी योगदान अहम रहा है और उनके पति यश चोपड़ा कैसे कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले पामेला की राय ज़रूर लिया करते थे। यश चोपड़ा का निधन 2012 में ही हो गया था। वह अपने द्वारा निर्देशित अंतिम फिल्म जब तक है जान की रिलीज़ से कुछ ही दिन पहले चल बसे थे।